NDTV Khabar

गुजरात विधानसभा चुनाव 2017: गुजरात की 'जंग' में APP ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की

आम आदमी पार्टी यानी आप ने आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव में नौ विधानसभा सीटों के लिए गुरुवार को अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुजरात विधानसभा चुनाव 2017: गुजरात की 'जंग' में APP ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की

अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. गुजरात विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के कैंडिडेट्स की दूसरी सूची
  2. 20 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है आप.
  3. गुजरात में 182 विधानसभा सीटें हैं.
नई दिल्ली: गुजरात विधानसभा चुनाव में अपना भाग्य आजमाने के लिए आम आदमी पार्टी ने भी कमर कस ली है. आम आदमी पार्टी यानी आप ने आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव में नौ विधानसभा सीटों के लिए गुरुवार को अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की. बता दें कि आप ने इससे पहले करीब एक महीने पहले 11 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की थी.

दूसरी सूची जारी करने के बाद से अब अरविंद केजरीवाल की अगुआई वाली पार्टी ने गुजरात विधानसभा की कुल 182 विधानसभा सीटों में से 20 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. बता दें कि गुजरात में विधनासभा चुनाव दो चरणों में न 9 और 14 दिसम्बर को होना है. वहीं, चुनाव के परिणाम की घोषणा 18 दिसम्बर को होगी.

यह भी पढ़ें - दिल्ली वालों को केजरीवाल का तोहफा, अब AAP की सरकार इन 40 सेवाओं की करेगी होम डिलिवरी

आप के प्रवक्ता हर्षिल नायक ने कहा कि दूसरी सूची के तहत आम आदमी पार्टी ने गांधीनगर (उत्तर), बोटाद, कातरगाम, राजकोट (पूर्व), सूरत (पूर्व), कारंज, पालनपुर, गांधीधाम और जामनगर (ग्रामीण) सीट पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है.

यह भी पढ़ें - गुजरात विधानसभा चुनाव : सूरत में लगे पोस्टरों में कांग्रेस को चेतावनी

टिप्पणियां
इनमें से तीन सीटें राजकोट (पूर्व), पालनपुर और जामनगर (ग्रामीण) से वर्तमान में कांग्रेस के उम्मीदवार हैं जबकि बाकी छह सीटें भाजपा के पास हैं. इन सीटों से जिन उम्मीदवारों के नामों को मंजूर किया गया, वे हैं गुनवंत पटेल (गांधीनगर उत्तर), जीलूभाई भावलिया (बोटाद), नागजीभाई अंबालिया (कातरगाम), अजित लोकहिल (राजकोट पूर्व), सलीम मुल्तानी (सूरत पूर्व), जिग्नेश मेहता (कारंज), रमेश नभानी (पालनपुर), गोविंद दनिचा (गांधीधाम) और परेश भंदेरी (जामनगर ग्रामीण). नायक ने कहा कि आप ने बापूनगर विधानसभा सीट के लिए अपना उम्मीदवार उसके खिलाफ शिकायतें मिलने के बाद बदल दिया है. उन्होंने कहा कि अनिल वर्मा पहले बापूनगर से पार्टी के उम्मीदवार थे उन्हें अमजद पठान से बदल दिया गया है.

VIDEO: गुजरात : कांग्रेस असमंजस में, जिग्नेश ने कहा- मुझे किसी भी राजनीतिक पार्टी से न जोड़ा जाए


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement