बिटक्वाइन फिरौती मामला : गुजरात सीआईडी ने अमरेली के एसपी को गिरफ्तार किया

एक अधिकारी ने बताया कि सीआईडी की अपराध शाखा ने गांधीनगर स्थित विभागीय कार्यालय में दिनभर पूछताछ के बाद पटेल को गिरफ्तार कर लिया.

बिटक्वाइन फिरौती मामला : गुजरात सीआईडी ने अमरेली के एसपी को गिरफ्तार किया

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

गुजरात सीआईडी की अपराध शाखा ने एक बिल्डर से जबरन बिटक्वाइन और नकदी वसूली के मामले में भूमिका को लेकर अमरेली के पुलिस अधीक्षक (एसपी) जगदीश पटेल को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया. एक अधिकारी ने बताया कि सीआईडी की अपराध शाखा ने गांधीनगर स्थित विभागीय कार्यालय में दिनभर पूछताछ के बाद पटेल को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पटेल को अमरेली जिला स्थित उनके आवास से हिरासत में लिया गया था. सीआईडी (अपराध) के उपमहानिरीक्षक दीपांकर त्रिवेदी ने बताया कि हमने पूछताछ के बाद अमरेली के एसपी जगदीश पटेल को गिरफ्तार कर लिया.

यह भी पढ़ें: बिटक्वाइन से चमकी अमिताभ बच्चन की किस्मत, ढाई लाख लगाकर कमाए इतने करोड़

इस मामले में कुछ दिन पहले एक पुलिस इंस्पेक्टर, दो कांस्टेबल और एक संदिग्ध बिचौलिये को गिरफ्तार किया गया था. गिरफ्तार पुलिस इंस्पेक्टर अनंत पटेल पर सूरत के रहने वाले एक बिल्डर शैलेश भट से करोड़ों रुपये मूल्य का बिटक्वाइन और नकदी वसूलने का आरोप है. मामले में अनंत पटेल के अलावा नौ अन्य पुलिसकर्मी और एक बिचौलिए को आरोपी बनाया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: 2017 में लोगों ने गूगल में सर्च किए ये 5 सवाल, जानिए क्या हैं इनके जवाब

गौरतलब है कि एफआईआर में पटेल का नाम शामिल नहीं था लेकिन जांच के दौरान उनकी संलिप्तता सामने आई. इसी बीच गुजरात के पुलिस महानिदेशक शिवानंद झा ने अनन्त पटेल के निलंबन का आदेश दिया है. पटेल अभी सीआईडी-अपराध की हिरासत में है.  (इनपुट भाषा से)