NDTV Khabar

गुजरात में पहले चरण की वोटिंग खत्म और सोनिया गांधी के बर्थडे पर लालू ने कही ये बात, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 89 सीटों के लिए वोटिंग खत्म हो गया.

1KShare
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुजरात में पहले चरण की वोटिंग खत्म और सोनिया गांधी के बर्थडे पर लालू ने कही ये बात, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

फाइल फोटो

नई दिल्ली: गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 89 सीटों के लिए वोटिंग जारी है. इसी बीच राहुल गांधी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके पास केंद्र सरकार, यूपी सब कुछ है, कांग्रेस के पास सिर्फ गुजरात की सच्चाई है. इतना ही नहीं, अपने सवालों के श्रृंखला में राहुल गांधी ने 11वां सवाल पूछ कर बाहुबली की याद दिलाई कि क्या अब भाषण ही शासन है. इधर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के जन्मदिन पर लोगों के बधाईयों को तांता लगा रहा. इसी मौके पर राजद सुप्रीमो लालू यादव ने सोनिया गांधी के लिए ये भावुक बात कही है. उधर, पिछले कुछ दिनों से अपनी शादी को लेकर विराट और अनुष्का सुर्खियों में बने हुए हैं. मगर अब ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि उनकी शादी के लिए मेहमानों की सूची भी तैयार हो गई है. वहीं, चीन में एक अजगर देखते ही देखते 35 किलो की बकरी को निगल गया.

1. राहुल गांधी बोले, उनके पास केंद्र सरकार, यूपी सबकुछ है.. कांग्रेस के पास सिर्फ गुजरात की सचाई
 
gujarat
गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण तक सभी पार्टियां अपनी ओर से हर तरह की जोर आजमाइश कर चुकी हैं. आज यानी 9 दिसंबर को 89 सीटों के लिए सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में मतदान हो रहा है. इस बीच कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और पीएम मोदी गुजरात में दूसरे चरण के चुनाव के लिए आज रैली कर रहे हैं. इस बीच बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का आज 72वां जन्मदिन है.

2. गुजरात चुनाव : PM मोदी से 11वां सवाल पूछकर राहुल ने दिलाई 'बाहुबली' की याद, कहा- क्या अब‘भाषण ही शासन’है
 
rahul gandhi

गुजरात विधानसभा चुनाव  के पहले चरण के लिए जारी मतदान के बीच कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने 11 वां सवाल दाग दिया है. इस बार उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी से पूछा है कि उनके भाषणों से 'विकास' कहां है. राहुल ने कहा कि क्या अब भाषण ही शासन है. कांग्रेस उपाध्यक्ष ने यह भी पूछा कि अब तक वह 10 सवाल पूछ चुके हैं लेकिन किसी का भी पीएम नरेंद्र मोदी ने जवाब नहीं दिया है. साथ ही बीजेपी की ओर से घोषणापत्र जारी न करने पर भी निशाना साधा. राहुल ने कहा 'मैं केवल इतना पूछूंगा..क्या कारण है इस बार प्रधानमंत्री जी के भाषणों में ‘विकास’गुम है..मैंने गुजरात के रिपोर्ट कार्ड से 10 सवाल पूछे उनका भी जवाब नहीं..पहले चरण का प्रचार ख़त्म होने तक घोषणा पत्र नहीं..तो क्या अब‘भाषण ही शासन’है? उनके आखिरी सवाल से फिल्म बाहुबली का चर्चित डॉयलॉग 'मेरा वचन ही शासन है' की याद आ गई है.

3. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का आज जन्मदिन, लालू यादव ने कही यह भावुक बात...
 
sonia gandhi

गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के बीच 10 जनपथ के बाहर आज जश्न का माहौल है. दरअसल आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का आज जन्मदिन है. 10 जनपथ के बाहर लोग पटाखे फोड़कर और तमाम अन्य तरहों से उनके जन्मदिन का उल्लास मना रहे हैं और बधाई दे रहे हैं. वहीं लालू प्रसाद यादव ने भी ट्वीट करके सोनिया गांधी को बधाई दी है और कहा है कि समर्पण, त्याग, बलिदान व विषम परिस्थितियों में असीम साहस का परिचय देने वाली मैडम श्रीमती सोनिया गांधी जी को जन्मदिवस की हार्दिक शुभकामनायें.

4. तो क्या विराट-अनुष्का की शादी में पहुंचेंगे शाहरूख, सचिन, युवराज! ये रही मेहमानों की लिस्ट
 
virat anushka

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा की इटैलियन शादी को लेकर काफी अफवाहें उड़ रही हैं. मीडिया में आई खबरों की माने तो इसी महीने दोनों ही डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए इटली पहुंचने वाले हैं और वहीं दोनों एक-दूसरे से शादी के बंधन में बंधने वाले हैं. इतना ही नहीं, मीडिया में यह भी खबरें आ गई हैं कि शादी में पहुंचने वाले मेहमानों का भी खुलासा हो गया है. हालांकि इस शादी में कम ही गेस्ट को इनवाइट किया गया है. यहां इनवाइव होने वाले लिस्ट में अनुष्का शर्मा की तरफ से जहां पहली फिल्म 'रब ने बना दी जोड़ी' के पहले को-स्टार शाहरूख खान और पीके में को-स्टार रहे आमिर खान को इनवाइट किया है. वहीं विराट ने सचिन तेंदुलकर और युवराज सिंह को निमंत्रण दे चुके हैं.

टिप्पणियां
5. Viral Video: जानिए क्‍या हुआ जब 35 किलो की बकरी निगल गया अजगर
 
python

दक्ष‍िणी चीन के हेनान प्रांत में गांव वाले एक अजगर को पकड़ने की कोश‍िश कर रहे थे. खास बात यह थी कि अजगर 35 किलो वजन की पूरी बकरी निगल गया था. घटना का एक वीडियो भी है जो वायरल हो रहा है. 55 सेकेंड की इस क्लिप में दिखाई दे रहा है कि बकरी खाने के बाद अजगर का शरीर फूल गया है और गांववालों को उसे पकड़ने में काफी जद्दोजहद करनी पड़ रही है. CGTN के मुताबिक वेंचांग काउंटी के गांव वालों ने स्‍थानीय वन रक्षक एजेंसी को अजगर के बारे में सूचना दी थी. 

VIDEO: गुजरात चुनाव : कुछ जगहों पर EVM में खराबी


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement