NDTV Khabar

पूर्व IPS संजीव भट्ट को लगा गुजरात हाई कोर्ट से झटका, जमानत याचिका हुई खारिज, 6 महीने से बंद हैं जेल में

गुजरात उच्च न्यायालय ने मादक द्रव्य की जब्ती के दो दशक पुराने मामले में पूर्व आईपीएस अधिकारी संजीव भट्ट की ओर से दाखिल जमानत याचिका गुरुवार को खारिज कर दी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पूर्व IPS संजीव भट्ट को लगा गुजरात हाई कोर्ट से झटका, जमानत याचिका हुई खारिज, 6 महीने से बंद हैं जेल में

गुजरात के बर्खास्त आईपीएस संजीव भट्ट की फाइल फोटो.

खास बातें

  1. आईपीएस संजीव भट्ट को लगा गुजरात हाई कोर्ट से झटका
  2. गुजरात हाई कोर्ट ने जमानत याचिका कर दी खारिज
  3. 21 साल पुराने मामले में पिछले छह महीने से जेल में बंद हैं संजीव भट्ट
नई दिल्ली:

गुजरात उच्च न्यायालय ने मादक द्रव्य की जब्ती के दो दशक पुराने मामले में पूर्व आईपीएस अधिकारी संजीव भट्ट की ओर से दाखिल जमानत याचिका गुरुवार को खारिज कर दी. न्यायमूर्ति सोनिया गोखानी ने भट्ट को राहत देने से मना कर दिया. भट्ट मादक द्रव्य जब्ती के 23 साल पुराने मामले में पिछले साल सितंबर से जेल में हैं.    पिछले साल दिसंबर में बनासकांठा जिला में सत्र अदालत ने उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी थी. इसके बाद उन्होंने उच्च न्यायालय का रुख किया था. भट्ट को 2015 में सेवा से बर्खास्त कर दिया गया था. वह 1996 में बनासकांठा जिले में पुलिस अधीक्षक थे.

यह भी पढ़ें- संजीव भट्ट के 22 साल पुराने NDPS मामले में SC ने दखल देने से किया इंकार, याचिका खारिज


गिरफ्तारी के बाद पत्नी ने उठाए थे सवाल
गुजरात के पूर्व आईपीएस संजीव भट्ट(Sanjiv Bhatt) की पत्नी ने पिछले साल 5 सितंबर को गिरफ्तारी के बाद सवाल खड़े किए थे. कहा कि पुलिस द्वारा भट्ट को हिरासत में लेने के बाद से उनकी कोई खबर नहीं है. संजीव भट्ट की पत्नी श्वेता भट्ट ने  ट्वीट करते हुए कहा थ, 'आज मेरे पास कुछ भी लिखने को नहीं है. न ही कोई अपडेट है और मुझे पता नहीं है कि संजीव कैसे हैं. पिछले 12 दिनों से न तो मैंने उनको देखा है और न ही उनके बारे में कोई जानकारी मिल पाई है'. उन्होंने आगे लिखा, 'मैं समझ नहीं पा रही हूं कि उन्होंने क्या किया है? वह तमाम भारतीयों की आवाज हैं और इस आवाज को दबाने की कोशिश की जा रही है. संजीव ऐसी ताकतों के खिलाफ लगातार लड़ते रहे हैं. 

यह भी पढ़ें- पूर्व IPS संजीव भट्ट 22 साल पुराने ड्रग प्लांटिंग केस में गिरफ्तार

श्वेता भट्ट ने आगे लिखा, 'आइये हम उन्हें दिखा देते हैं कि यदि संजीव की आवाज दबाई गई तो उनकी जगह हजारों लोग खड़े हो जाएंगे. हम अकेले नहीं हैं. यह समय है जब हम उनके लिये लड़ें जिन्होंने न्याय के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया'. आपको बता दें कि पूर्व आईपीएस अधिकारी संजीव भट्ट (Sanjiv Bhatt) को गुजरात सीआईडी ने 5 सितंबर को  22 साल पुराने एक मामले में गिरफ्तार किया था. पूर्व आईपीएस अधिकारी और 7 अन्य को 22 साल पहले कथित तौर पर मादक पदार्थ रखने के मामले में एक व्यक्ति की गिरफ्तारी के संबंध में पूछताछ करने के लिए पहले हिरासत में लिया गया था. पुलिस महानिदेशक (अपराध जांच विभाग) आशीष भाटिया ने बताया कि पूछताछ के कुछ देर बाद भट्ट को अपराध जांच विभाग ने गिरफ्तार कर लिया, जबकि अन्य अब भी हिरासत में हैं. 

टिप्पणियां

वीडियो- पूर्व IPS संजीव भट्ट को किया गया गिरफ्तार 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement