यह ख़बर 30 जनवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

चुनाव आयोग ने सिद्धू को आचार संहिता के उल्लंघन के लिए फटकार लगाई

खास बातें

  • चुनाव आयोग ने भाजपा सांसद नवजोत सिंह सिद्धू को गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के खिलाफ व्यक्तिगत टिप्पणी कर आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए फटकार लगाई है।
नई दिल्ली:

चुनाव आयोग ने भाजपा सांसद नवजोत सिंह सिद्धू को गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के खिलाफ व्यक्तिगत टिप्पणी कर आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए फटकार लगाई है।

आयोग ने बुधवार को जारी अपने फैसले में सिद्धू को निर्देश दिया कि वह भविष्य में और ज्यादा सचेत रहें ताकि आदर्श चुनाव आचार संहिता के प्रावधानों का पूरी तरह से पालन हो और उसका उल्लंघन न हो।

गौरतलब है कि सिद्धू ने गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान जूनागढ जिले में 29 नवम्बर को भाजपा के पक्ष में चुनाव प्रचार करने के दौरान प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल के खिलाफ कुछ व्यक्तिगत टिप्पणियां की थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आयोग ने माना कि सिद्धू ने सांप्रदायिक धार्मिक भावना भड़का कर और विरोधी पक्ष के नेताओं के निजी जीवन पर आपत्त्जिनक टिप्पणी करके आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन किया है और इसलिए आयोग ने इस मामले के तमाम पहलुओं पर विचार करने के बाद सिद्धू को फटकार लगाने का निर्णय किया और उन्हें निर्देश दिया कि वह भविष्य में सावधान रहें।