NDTV Khabar

अहमद पटेल की जीत से इतर पीएम नरेंद्र मोदी ने किया अमित शाह के लिए ट्वीट, जानें क्या कहा

गुजरात राज्यसभा: अहमद पटेल ने जीत के बाद कहा कि इससे गुजरात में पार्टी को मजबूत करने में मदद मिलेगी. वहीं इस जीत को लेकर कहीं न कहीं अमित शाह खेमे में निराशा जरूर है.

719 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
अहमद पटेल की जीत से इतर पीएम नरेंद्र मोदी ने किया अमित शाह के लिए ट्वीट, जानें क्या कहा

पीएम नरेंद्र मोदी ने दी अमित शाह को बधाई...

खास बातें

  1. बीजेपी अध्यक्ष के तौर पर अमित शाह के 3 साल पूरे
  2. पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई
  3. पहली बार गुजरात से राज्यसभा पहुंचे हैं अमित शाह
नई दिल्ली: गुजरात में मंगलवार को दिनभर चले हाईवोल्टेज ड्रामे के बाद आखिरकार देर रात कांग्रेस की जीत हुई. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल ने गुजरात की तीन में एक राज्यसभा सीट अपने नाम कर ली. अहमद पटेल हाल ही में कांग्रेस से अलग होकर बीजेपी में शामिल हुए बलवंत सिंह राजपूत को हराकर एक बार फिर राज्यसभा पहुंचने में सफल रहे. अहमद पटेल को 44 वोट मिले. कांग्रेस और बीजेपी के लिए यह चुनाव प्रतिष्ठा का प्रश्न बन गया था. अहमद पटेल ने भी जीत के बाद कहा कि इससे गुजरात में पार्टी को मजबूत करने में मदद मिलेगी. वहीं इस जीत को लेकर कहीं न कहीं अमित शाह खेमे में निराशा जरूर है.

पढ़ें: जीत के बाद अहमद पटेल बोले- सत्यमेव जयते, चिदंबरम ने कहा- पैसा नहीं जीता

इन सबके बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके अमित शाह की तारीफ की है. उन्होंने पहले ट्वीट में अमित शाह और स्मृति ईरानी के राज्यसभा पहुंचने को लेकर बधाई दी है तो दूसरे में अमित शाह के बीजेपी अध्यक्ष के तौर पर 3 साल पूरे होने पर बधाई दी. उन्होंने लिखा है कि अमित शाह की अध्यक्षता में बीजेपी ने अपने आधार बहुत से क्षेत्रों में बढ़ाया और राष्ट्र निर्माण के लिए निष्ठा से काम किया. वहीं अमित शाह भी पहली बार राज्यसभा पहुंच गए और स्मृति ईरानी ने भी अपनी सीट बरकरार रखी है. हालांकि उससे पहले जो हुआ वो राज्यसभा चुनाव के इतिहास में पहले कभी नहीं हुआ था. अपने दो विधायकों की क्रॉस वोटिंग से खफा कांग्रेस ने चुनाव आयोग का दरवाज़ा खटखटाया और पोलिंग एजेंट को अपना बैलेट दिखाने वाले दोनों विधायकों का वोट रद्द करने की मांग की.

पढ़ें: अमित शाह से जुड़ी ये 7 बातें जानकर कहेंगे, वाकई यही हैं राजनीति के 'बाहुबली'

VIDEO: अहमद पटेल ने सीट बरकरार रखी
जवाब में बीजेपी भी चुनाव आयोग पहुंची और कांग्रेस की इस अर्ज़ी को न मानने की अपील की. दोनों पार्टियों के चुनाव आयोग जाने का ये सिलसिला तीन बार चला और आख़िरकार चुनाव आयोग ने कांग्रेस की मांग मानते हुए दोनों विधायकों के वोट रद्द कर दिए जिसके बाद अहमद पटेल की जीत का रास्ता साफ़ हो गया. जहां कांग्रेस इसे सत्य की जीत बता रही है वहीं बीजेपी चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने की बात कर रही है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement