गुजरात दंगों के दोषी ने पत्रकार रेवती लोल पर कथित तौर पर हमला किया, गिरफ्तार

गुजरात दंगों के दोषी ने पत्रकार रेवती लोल पर कथित तौर पर हमला किया, गिरफ्तार

अहमदाबाद:

बुधवार शाम एनडीटीवी की पूर्व पत्रकार और अब स्वतंत्र लेखिका रेवती लोल पर गुजरात दंगों के नरोडा पाटिया कांड के दोषी और 31 साल जेल की सज़ा पाए सुरेश छारा ने कथित तौर पर हमला किया। सुरेश छारा को गिरफ्तार कर लिया गया है।

गुजरात दंगों पर किताब लिख रही हैं रेवती
रेवती पिछले कुछ महीनों से गुजरात में रह रही है और गुजरात दंगों पर किताब लिख रही है। इसी सिलसिले में वो पिछले एक साल से सुरेश छारा के परिवार से मिलती रही हैं। सुरेश छारा पिछले कुछ महीनों से विवादों में भी है। कुछ समय पहले उसकी पत्नी ने भी उस पर आरोप लगाए थे कि पिछले साल जुलाई में जब वो जेल से पेरोल पर बाहर आया था तब उसने उसकी उसके साथ कथित बलात्कार किया था और अन्य ज्यादतियां भी की थीं। सुरेश की पत्‍नी ने बकायदा कोर्ट में अर्जी देकर कहा था कि सरेश को फिर पेरोल न दी जाए।

Newsbeep

घूंसों से किया हमला
रेवती ने पुलिस को दी शिकायत में बताया है कि सुरेश छारा कुछ दिन पहले पेरोल पर जेल से बाहर आया था। अपनी किताब की रिसर्च के सिलसिले में रेवती लोल अहमदाबाद के कुबेरनगर- छारानगर इलाके में सुरेश के घर उससे मिलने गई थीं। शुरुआती बातचीत में ही सुरेश उग्र हो गया और उसने रेवती पर घूंसों से हमला कर दिया। घूंसों से रेवती का मुंह सूज गया और आंख में खून सिमट आया। पांव और अन्य जगहों पर भी रेवती को चोटें लगी हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


रेवती अब कोर्ट से गुहार लगाने की तैयारी कर रही है कि सुरेश छारा की पेरोल रद्द कर दी जाए। अब इस मामले में इंतज़ार है कि पुलिस जांच कर क्‍या कदम उठाती है।