NDTV Khabar

गुजरात में दूसरे चरण का मतदान समाप्‍त और दागी सांसदों-विधायकों पर चलेगा सुप्रीम कोर्ट का डंडा, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

सुप्रीम कोर्ट ने दागी सांसदों और विधायकों पर शिकंजा कसने के लिए केंद्र सरकार की मांग पर अपनी सहमति जता दी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुजरात में दूसरे चरण का मतदान समाप्‍त और दागी सांसदों-विधायकों पर चलेगा सुप्रीम कोर्ट का डंडा, दिन भर की 5 बड़ी खबरें
नई दिल्ली: गुजरात विधानसभा के आखिरी दौर का मतदान संपन्न हो गया. आखिरी चरण के 93 सीटों के लिए मतदान में  4 बजे तक 62.24 फीसदी वोट पड़े. इधर, सुप्रीम कोर्ट ने दागी सांसदों और विधायकों पर शिकंजा कसने के लिए केंद्र सरकार की मांग पर अपनी सहमति जता दी है. अब सुप्रीम कोर्ट 12 स्पेशल कोर्ट का गठन करेगी, जिसमें ऐसे मामलों का निपटान होगा. उधर, गुजरात में वोट डालने के बाद पीएम मोदी के रोड शो पर कांग्रेस ने आपत्ति दर्ज की है. कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी की हरकतों पर चुनाव आयोग मौन है. पिछले दिनों गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान मशरूम काफी सुर्खियों में रहा था. मगर आज आपको इसके फायदे के बारे में जरूर जानना चाहिए. सोशल मीडिया पर चल रहे #MeToo कैंपेन पर ‘फ्रीडा’ फिल्म की स्टार सलमा हायेक ने अपनी चुप्पी तोड़ी है. उन्होंने आरोप लगाया है कि प्रोड्यूसर हार्वे वाइनस्टाइन ने उनका भी यौन शोषण किया था.

1. गुजरात चुनाव 2017 Live Updates: दूसरे चरण की वोटिंग में 2 बजे तक 47.40 प्रतिशत हुई वोटिंग
 
voting

गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे एवं अंतिम चरण के तहत गुरुवार को दोपहर तक लगभग 30 फीसदी मतदान हुआ. धूप खिलने से लोगों को ठंड से कुछ राहत मिली, जिसके बाद मतदान ने रफ्तार पकड़ी. राज्य के उत्तरी और मध्य क्षेत्रों के 14 जिलों की 93 सीटों पर मतदान हो रहा है. यहां 851 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर लगी है. इससे पहले पीएम मोदी ने राणिप में वोट डालने के लिए पहुंचे और यहां वह लाइन में लगे. वोट डालने के बाद पीएम मोदी ने घरों के बाहर और सड़कों पर खड़े लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादंन किया. इस दौरान वह काफी दूर तक पैदल चलकर भी गए. बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता लाल कृष्‍ण आडवाणी ने अहमदाबाद के जमालपुर खडिया में वोट डाला.

2. 1581 दागी सांसदों और विधायकों पर अब कसेगा शिकंजा, SC ने 12 ‘स्पेशल कोर्ट’ पर लगाई मुहर
 
supreme court

दागी सांसदों और विधायकों के खिलाफ लंबित आपराधिक मुकदमों को जल्द निपटाने के लिए विशेष अदालतों के गठन की मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई हुई. इन मामलों को एक साल में निपटाने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने अहम आदेश दिए हैं. सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र की उस स्कीम को हरी झंडी दी है, जिसमें केंद्र ने 12 विशेष अदालतों का गठन करने की बात कही थी. सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को 7.80 करोड़ के फंड को तुरंत राज्य सरकारों को रिलीज करने को कहा है. राज्य सरकार को इन मामलों में हाईकोर्ट सलाह के बाद फास्ट ट्रैक कोर्ट का गठन करना होगा. 

3. गुजरात चुनाव: वोट डालने के बाद पीएम मोदी के रोड शो को कांग्रेस ने बताया गलत, कहा-BJP की हरकतों पर चुनाव आयोग मौन
 
congress

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अहमदाबाद की साबरमती सीट पर एक स्कूल में बनाए गए पोलिंग बूथ के बाहर गाड़ी में खड़े होकर लोगों से मिलने पर कांग्रेस ने सवाल उठाए हैं. कांग्रेस का कहना है कि ये एक रोड शो था, लेकिन चुनाव आयोग की नज़र इस पर नहीं पड़ी. ये चुनाव आयोग का दोहरा मापदंड नहीं तो और क्या है? 

4. मशरूम खाकर पीएम नरेंद्र मोदी के गाल लाल हुए ये तो नहीं पता, लेकिन इसको खाने के हैं ये फायदे
 
mushrooms

हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए ओबीसी एकता मंच के नेता अल्‍पेश ठाकोर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में कहा था कि मोदी का रंग पहले उनकी तरह गहरा हुआ करता था, लेकिन अब उनके गाल लाल हैं. उन्‍होंने कहा था कि पीएम मोदी रोजाना चार लाख रुपये के मशरूम खा रहे हैं, जिससे उनके गाल लाल हो रहे हैं. ठाकोर के मुताबिक ताइवान से आने वाले एक मशरूम की कीमत 80 हजार रुपये है और पीएम मोदी हर रोज ऐसे पांच मशरूम खा रहे हैं.

टिप्पणियां
5. #MeToo : पूरी दुनिया ने देखा इस एक्ट्रेस का यौन शोषण, 15 साल बाद बताई आपबीती
 
salma hayek

आखिरकार हॉलीवुड की इस सुपरस्टार के सब्र का बांध भी टूट गया है. यौन उत्पीड़न के खिलाफ चल रही मुहिम #MeToo के तहत उसने भी अपने दिल की बात कह दी है, और सारा दर्द बयां कर दिया है. ‘फ्रीडा’ फिल्म की स्टार सलमा हायेक ने आरोप लगाया है कि प्रोड्यूसर हार्वे वाइनस्टाइन ने उनका भी यौन शोषण किया था. सलमा हायेक ने न्यूयॉर्क टाइम्स के संपादकीय में अपनी दास्तान लिखी है और कहा है कि ‘कई साल तक वह मेरा खून चूसने वाला पिशाच था.’ सलमा ने लिखा है, “हर बार न कहने पर उसका गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच जाता. मुझे लगता है कि उसे दुनिया सबसे नापंसद चीज ना सुननी थी.”

VIDEO: कांग्रेस का आरोप, चुनाव आयोग PM की कठपुतली


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement