NDTV Khabar

गुजरात : स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को रेल और हवाई संपर्क से जोड़ा जाएगा

सरदार वल्लभ भाई पटेल की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा को देखने के लिए आने वाले पर्यटकों के लिए राजपिपला शहर में हवाई अड्डा बनाने की घोषणा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुजरात : स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को रेल और हवाई संपर्क से जोड़ा जाएगा

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी.

अहमदाबाद:

गुजरात सरकार ने शुक्रवार को घोषणा की कि नर्मदा जिले में केवाड़िया गांव के निकट हाल ही में जनता को समर्पित किए गए स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को जल्द ही रेल और हवाई संपर्क से जोड़ा जाएगा.    

टिप्पणियां

एक सरकारी बयान में बताया गया कि मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने शुक्रवार को अपने दिल्ली दौरे के दौरान इस सिलसिले में भारतीय विमान पत्तनम (एएआई) और रेलवे बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की.    एएआई अध्यक्ष गुरुप्रसाद महापात्रा के साथ बैठक के बाद रूपानी ने सरदार वल्लभ भाई पटेल को समर्पित 182 मीटर ऊंची प्रतिमा को देखने के लिए आने वाले पर्यटकों की सुविधा के लिए नर्मदा जिले के राजपिपला शहर में एक हवाई अड्डा बनाने की घोषणा की.    

राजपिपला केवाड़िया से करीब 23 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. विज्ञप्ति में बताया गया है कि एएआई राजपिपला, धोलेरा और राजकोट में हवाई अड्डों के निर्माण में राज्य सरकार को अपना समर्थन देगी.    विज्ञप्ति में बताया गया है कि रूपानी ने केवाड़िया तक पटरी बिछाने सहित गुजरात में विभिन्न रेल संपर्क परियोजनाओं के बारे में रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष अश्वनी लोहानी से भी बातचीत की.
(इनपुट भाषा से)




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement