गुजरात: स्वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्या 242 पहुंची, मुख्यमंत्री ने अस्पतालों का किया दौरा

गुजरात में आज स्वाइन फ्लू से और 12 लोगों की मौत के साथ जनवरी से अब तक राज्य में इस संक्रामक बीमारी से मरनेवालों की संख्या 242 पहुंच गई है.

गुजरात: स्वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्या 242 पहुंची, मुख्यमंत्री ने अस्पतालों का किया दौरा

स्वाइन फ्लू को लेकर गुजरात सरकार ने केंद्र से विशेषज्ञों की टीम भेजने की मांग की है

अहमदाबाद:

गुजरात में स्वाइन फ्लू से और 12 लोगों की मौत के साथ जनवरी से अब तक राज्य में इस संक्रामक बीमारी से मरनेवालों की संख्या 242 पहुंच गई है. राज्य सरकार की ओर से जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार गुजरात के कई हिस्सों में एच1एन1 से संक्रमित 12 लोगों की मौत हो गई और स्वाइन फ्लू के 228 नए मामले दर्ज किए गए.

यह भी पढ़ें:  स्वाइन फ्लू की चपेट में आमिर खान और किरण राव, हफ्ते भर नहीं लेंगे किसी प्रोग्राम में हिस्‍सा

बुलेटिन में बताया गया है कि अहमदाबाद शहर और वडोदरा शहर में चार-चार लोगों की मौत हो गई. अहमदाबाद, मेहसाना, गांधीनगर और पाटन जिले में एक-एक लोगों की मौत हो गई.

यह भी पढ़ें:  स्वाइन फ्लू की रोकथाम के लिए यूपी सरकार ने उठाए ये कदम

जनवरी से अब तक 2,500 लोग एच1एन1 से संक्रमित होकर कई अस्पतालों में भर्ती हो चुके हैं. इनमें से 959 लोगों का इलाज हो चुका है जबकि 1,299 लोग अभी उपचार ले रहे हैं. वहीं 242 लोगों की मौत इस बीमारी से हो गई है.

VIDEO: गुजरात में स्वाइन फ्लू का कहर
मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने राज्य में स्वाइन फ्लू की हालत की जानकारी के लिए सूरत, राजकोट, वडोदरा और अहमदाबाद के सिविल अस्पताल का दौरा किया. वडोदरा में अस्पताल के निरीक्षण के दौरान रूपाणी ने कहा था कि उन्होंने केंद्र से मेडिकल विशेषज्ञों की एक टीम राज्य में भेजने का आग्रह किया है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com