गुजरात में यूपी-बिहार के लोगों पर हिंसा के खिलाफ उपवास रख बोले अल्पेश ठाकोर- नफरत फैलाने में कभी संलिप्त नहीं रहा

गुजरात के अहमदाबाद में 14 माह की बच्ची से रेप की घटना के बाद हिंदी भाषियों मसलन यूपी-बिहार को लोगों के खिलाफ हिंसा को लेकर आलोचनाओं का सामना कर रहे कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर का बड़ा बयान आया है.

गुजरात में यूपी-बिहार के लोगों पर हिंसा के खिलाफ उपवास रख बोले अल्पेश ठाकोर- नफरत फैलाने में कभी संलिप्त नहीं रहा

गुजरात हिंसा पर अल्पेश ठाकोर का बयान

खास बातें

  • गुजरात में यूपी-बिहार के लोगों के खिलाफ हिंसा का मामला.
  • 14 माह की बच्ची से हुआ था रेप.
  • अल्पेश ने कहा- नफरत फैलाने में कभी संलिप्त नहीं रहा.
अहमदाबाद:

गुजरात के अहमदाबाद में 14 माह की बच्ची से रेप की घटना के बाद हिंदी भाषियों मसलन यूपी-बिहार को लोगों के खिलाफ हिंसा को लेकर आलोचनाओं का सामना कर रहे कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर का बड़ा बयान आया है. हिंसा को भड़काने के आरोपों और आलोचनाओं का सामने कर रहे अल्पेश ठाकोर ने लोगों के बीच ‘‘शांति और सौहार्द’’ को बढ़ावा देने के लिए गुरुवार को यहां एक दिन का उपवास रखा. उन्होंने दावा किया कि प्रवासियों के खिलाफ ‘कुछ लोगों ने कुछ कहा होगा’ लेकिन वास्तविक दोषी वे हैं जिन्होंने पूरे मुद्दे का राजनीतिकरण किया. 

गुजरात में बिहारियों पर हमले को लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने दिया अब यह बयान...

साबरकांठा जिले में 28 सितम्बर को 14 महीने की बच्ची से बलात्कार की घटना और इस अपराध के लिए बिहार के एक मजदूर को गिरफ्तार किए जाने के बाद से गुजरात के छह जिलों में हिंदी भाषी लोगों के खिलाफ हिंसा की छिटपुट घटनाएं हुई हैं. हमलों के बाद 60 हजार से अधिक प्रवासियों को गुजरात से पलायन करना पड़ा है जिनमें अधिकतर उत्तर प्रदेश, बिहार और मध्य प्रदेश के हैं.

गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हमले, हार्दिक पटेल ने कहा- बिहारियों पर अत्याचार बर्दाश्त नहीं, जारी किया पोस्टर

रानीप इलाके में अपने आवास के पास ‘सद्भावना उपवास’ पर लोगों को संबोधित करते हुए ठाकोर ने कहा कि नफरत फैलाने में वह कभी भी संलिप्त नहीं रहे. कांग्रेस विधायक ने कहा, ‘नफरत फैलाने में मैं कभी संलिप्त नहीं रहा.  मैं उस तरह का व्यक्ति नहीं हूं. हम दिल के सच्चे हैं. यह संभव है कि किसी ने कुछ (प्रवासियों के खिलाफ) कहा हो लेकिन हम किसी के प्रति दुर्भावना नहीं रखते. हम कभी भी हिंसा में संलिप्त नहीं रहे.’    ‘गुजरात क्षत्रिय ठाकोर सेना’ के प्रमुख अल्पेश ने कहा कि कुछ लोग इस मुद्दे को लेकर राजनीति कर रहे हैं.

खुलासा : गुजरात दंगे रोकने के लिए पूरे दिन इंतजार करती रही सेना, राज्य सरकार ने देरी से किया ट्रकों का इंतजाम

उन्होंने कहा, ‘हम सबको सुनिश्चित करना चाहिए कि गुजरात की छवि खराब नहीं हो. कोई भी प्रवासी नहीं है... यह शब्द ही गलत है. मेरा मानना है कि कुछ लोग मुद्दे का राजनीतिकरण कर रहे हैं. यह देश को तोड़ने का प्रयास है. राज्यों के नाम पर लोगों को बांटने का काम मैं या मेरे लोग कभी नहीं करेंगे.’ (इनपुट भाषा से)

VIDEO: प्रवासियों पर राजनीति गरमाई


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com