NDTV Khabar

कांग्रेस ने की CM रुपाणी की बर्खास्तगी की मांग, कहा- उनकी वजह से गुजरात से उत्तर भारतीयों को निकालना शुरू हुआ

गुजरात के अहमदाबाद में साबरकांठा जिले में 14 माह की बच्ची से रेप की घटना के बाद यूपी-बिहार के प्रवासियों के खिलाफ हिंसा ऐसी हुई कि वहां से प्रवासियों के गुजरात छोड़ने का सिलसिला जारी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कांग्रेस ने की CM रुपाणी की बर्खास्तगी की मांग, कहा- उनकी वजह से गुजरात से उत्तर भारतीयों को निकालना शुरू हुआ

शक्ति सिंह गोहिल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: गुजरात के अहमदाबाद में साबरकांठा जिले में 14 माह की बच्ची से रेप की घटना के बाद यूपी-बिहार के प्रवासियों के खिलाफ हिंसा ऐसी हुई कि वहां से प्रवासियों के गुजरात छोड़ने का सिलसिला जारी है. गुजरात में प्रवासियों के खिलाफ हिंसा को लेकर आरोप-प्रत्यारोप के बीच कांग्रेस ने हिंसा के पीछे गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी को जिम्मेवार ठहराया है और उनके इस्तीफे की मांग की है. गुजरात हिंसा के पीछे भारतीय जनता पार्टी को कसूरवार मानते हुए कांग्रेस के प्रवक्ता शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हमला बीजेपी की सुनियोजित साजिश है. 

गुजरात में यूपी-बिहार के लोगों पर हिंसा: कांग्रेस विधायक ने कहा- रेप के आरोपियों को जिंदा जला देना चाहिए

कांग्रेस प्रवक्ता शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि गुजरात में उत्तर भारतीय पर हमला बीजेपी की सुनियोजित साजिश थी. इसके मुख्य सूत्रधार गुजरात के मुख्यमंत्री थे. उन्होंने आगे कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री रुपाणी ने कहा कि किसी भी फैक्टरी में अगर 20 फीसदी से अधइक नॉर्थ इंडियन वर्कर्स होंगे वो उस फैक्टरी को नहीं चलने देंगे. इसके बाद ही नॉर्थ इंडियन वर्कर्स को फैक्टरी से निकालना शुरू किया गया. 

गुजरात में यूपी-बिहार के लोगों पर हिंसा के खिलाफ उपवास रख बोले अल्पेश ठाकोर- नफरत फैलाने में कभी संलिप्त नहीं रहा

शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि हम मांग करते हैं कि गुजरात के मुख्यमंत्री को बर्खास्त किया जाए. बता दें क बीते दिनों बच्ची से रेप के मामले में बिहार के एक शख्स को गिरफ्तार किया गया था, जिसके बाद वहां हिंसा की घटनाएं बढ़ गई थीं और यूपी-बिहार के लोग गुजरात छोड़कर भागने लगे हैं. हालांकि, गुजरात हिंसा के पीछे कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर को भी जिम्मेदार माना जा रहा है, मगर उन्होंने सफाई दी है कि वह नफरत फैलाने में संलिप्त नहीं रहते. 

टिप्पणियां
गुजरात में बिहारियों पर हमले को लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने दिया अब यह बयान...

हिंसा को भड़काने के आरोपों और आलोचनाओं का सामने कर रहे अल्पेश ठाकोर ने लोगों के बीच ‘‘शांति और सौहार्द’’ को बढ़ावा देने के लिए गुरुवार को यहां एक दिन का उपवास रखा. उन्होंने दावा किया कि प्रवासियों के खिलाफ ‘कुछ लोगों ने कुछ कहा होगा’ लेकिन वास्तविक दोषी वे हैं जिन्होंने पूरे मुद्दे का राजनीतिकरण किया. साबरकांठा जिले में 28 सितम्बर को 14 महीने की बच्ची से बलात्कार की घटना और इस अपराध के लिए बिहार के एक मजदूर को गिरफ्तार किए जाने के बाद से गुजरात के छह जिलों में हिंदी भाषी लोगों के खिलाफ हिंसा की छिटपुट घटनाएं हुई हैं. हमलों के बाद 60 हजार से अधिक प्रवासियों को गुजरात से पलायन करना पड़ा है जिनमें अधिकतर उत्तर प्रदेश, बिहार और मध्य प्रदेश के हैं.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement