गुजरात : कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 63 हुई, पांच की मौत

गुजरात में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के आठ नए मामले सामने आने के बाद संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 63 हो गई है.

गुजरात : कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 63 हुई, पांच की मौत

गुजरात में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 63 हो गई है.

अहमदाबाद:

गुजरात में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के आठ नए मामले सामने आने के बाद संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 63 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. अधिकारी ने कहा कि अहमदाबाद के अस्पताल में 45 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत के बाद कोरोना वायरस से राज्य में मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर पांच हो गया. प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) जयंती रवि ने बताया कि अहमदाबाद में कोविड-19 के एक मरीज को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. उन्होंने कहा कि यह राज्य का पहला मामला है जहां मरीज को पूरी तरह ठीक होने के बाद घर भेजा गया है.

उन्होंने कहा, “रविवार को कोविड-19 के आठ नए मामले सामने आए- अहमदाबाद में चार, राजकोट, सूरत, पोरबंदर और गिर सोमनाथ से एक-एक मामले सामने आए. जिससे कोविड-19 मरीजों की कुल संख्या बढ़कर प्रदेश में 63 हो गई.” उन्होंने कहा कि इन आठ लोगों में से चार लोग स्थानीय स्तर पर प्रसार से संक्रमित हुए, तीन ने हाल में दुबई और जर्मनी की यात्रा की थी जबकि एक अन्य ने कई राज्यों की यात्रा की थी. पोरबंदर जिले में कोरोना वायरस संक्रमण का पहला मामला रविवार को सामने आया. राज्य के 10 जिले अब इस बीमारी से प्रभावित हैं.

रवि ने कहा कि अहमदाबाद में अब तक 22 मामले सामने आए हैं जबकि वडोदरा, गांधीनगर और राजकोट में 9-9 मामले मिले, सूरत में आठ, गिर सोमनाथ में दो, कच्छ, भावनगर, पोरबंदर और मेहसाणा में संक्रमण का एक-एक मामला मिला है.

उन्होंने कहा कि मौजूदा मामलों में से अभी सिर्फ दो लोगों को जीवन रक्षक प्रणालीपर रखा गया है जबकि 55 अन्य की हालत स्थिर है. उनके मुताबिक अहमदाबाद में एक मरीज को अस्पताल से छुट्टी दी गई है लेकिन वह अगले 14 दिन घर में पृथक रहेगा.

उन्होंने कहा कि यह राज्य में पहला मामला होगा जब इस बीमारी के मरीज को ठीक होने केबाद छुट्टी दी गई है. उन्होंने बताया कि पोरबंदर में जो 48 वर्षीय महिला संक्रमित मिली है उसे अपनी बेटी से यह संक्रमण हुआ जो हाल में दुबई से लौटी थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने बताया कि दो अन्य नए मरीजों में 67 वर्षीय महिला भी शामिल है जिनके पति भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे और हाल ही में मुंबई जाने वाला 34 वर्षीय शख्स भी संक्रमित पाया गया है. राज्य में अभी तक इस वैश्विक महामारी से पांच लोगों की मौत हुई है. तीन लोगों ने अहमदाबाद में और एक-एक शख्स ने सूरत और भावनगर में जान गंवाई.

लगातार बढ़ रहा कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)