गुजरात राज्यसभा चुनाव : अहमद पटेल की राह बहुत मुश्किल, NCP का रुख साफ नहीं

गुजरात में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के पांचवीं बार राज्यसभा सदस्य पहुंचने की डगर बहुत कठिन है.

गुजरात राज्यसभा चुनाव : अहमद पटेल की राह बहुत मुश्किल, NCP का रुख साफ नहीं

अहमद पटेल का राजनीतिक भविष्य दांव पर लगा हुआ है...

अहमदाबाद:


गुजरात में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के पांचवीं बार राज्यसभा सदस्य पहुंचने की डगर बहुत कठिन है. भारतीय जनता पार्टी ने जो फील्डिंग जमाई है, उससे कांग्रेस की सारी कोशिशों नाकाम हो रही है. हालांकि भाजपा के तोड़फोड़ से बचाने के लिए गुजरात से बेंगलुरू भेजे गए कांग्रेस के 44 विधायक गुजरात लौट आए. इन विधायकों को आणंद के पास स्थित निजानंद रेसॉर्ट में रखा गया है। ये सभी मंगलवार को मतदान में हिस्सा लेने सीधे गांधीनगर पहुंचेंगे. 182 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस के 57 विधायक थे, जिनमें से छह ने 26 जुलाई को पार्टी से इस्तीफा दे दिया और उनमें से तीन 28 जुलाई को भाजपा में शामिल हो गए.

वहीं सोमवार को अहमद पटेल ने भरोसा जताया है कि वह मंगलवार के राज्यसभा चुनाव में जीत हासिल करेंगे. उन्होंने गुजरात में सत्ताधारी भाजपा पर उनके खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया. पटेल को पांचवीं बार राज्यसभा सदस्य चुने जाने के लिए 45 प्राथमिक मतों की जरूरत है.

गुजरात राज्यसभा चुनाव : दांव पर शाह और अहमद पटेल की प्रतिष्ठा, किस करवट बैठेगा नंबर का गणित

VIDEO : मुझे अपने विधायकों पर पूरा भरोसा - अहमद पटेल 


कांग्रेस को सबसे ज्यादा परेशान शरद पवार की पार्टी एनसीपी ने किया है. तारिक अनवर ने कहा कि कांग्रेस के पक्ष में मतदान के विधायकों को व्हिप जारी किया गया है. वहीं, प्रफुल्ल पटेल ने भी यही बात कही हैं. लेकिन गुजरात पार्टी के विधायक ने इस खबर का खंडन किया और कहा कि पार्टी की ओर से बीजेपी के पक्ष में मतदान करने के लिए कहा गया है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com