गुरदासपुर : मुसाफिरों की जान बचाने वाले बस ड्राइवर की नौकरी पक्की करेगी पंजाब सरकार

गुरदासपुर : मुसाफिरों की जान बचाने वाले बस ड्राइवर की नौकरी पक्की करेगी पंजाब सरकार

नानक चंद की फाइल फोटो

चंडीगढ़:

पंजाब सरकार ने गुरदासपुर आतंकी हमले में 76 लोगों की जान बचाने वाले कॉन्ट्रैक्ट पर काम कर रहे पंजाब रोडवेज के ड्राइवर नानक चंद की नौकरी पक्की करने का फैसला किया है। राष्ट्रीय बहादुरी पुरस्कार के लिए भी उनके नाम की सिफारिश की जाएगी।

इससे पहले चंद ने सरकार से छह सदस्यों वाले परिवार के पालन पोषण के लिए उनकी नौकरी नियमित करने का अनुरोध किया था। उन्हें हर महीने पांच हजार रुपये मिलते हैं।

यह फैसला मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की अध्यक्षता में पंजाब कैबिनेट की एक बैठक में किया गया। कैबिनेट ने बस के कंडक्टर बीरेंद्र कुमार की सेवाएं भी नियमित करने का फैसला किया, क्योंकि उसने भी हमले के दिन लोगों की जान बचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने यहां कहा कि 47 साल के चंद को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तीन लाख रुपये का नकद पुरस्कार और राज्य सम्मान से नवाजा जाएगा। प्रवक्ता ने कहा कि राष्ट्रीय बहादुरी पुरस्कार के लिए उनके नाम की केंद्र सरकार से सिफारिश की जाएगी।

चंद ने सरकार के फैसले पर खुशी जताई और सेवाएं नियमित होने पर आभार जताया। पठानकोट जिले के समराला गांव के रहने वाले चंद ने कहा, 'मैं सरकार को धन्यवाद देना चाहता हूं।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पिछले हफ्ते गुरदासपुर जिले के दीनानगर कस्बे में हुए हमले के दौरान चंद ने आतंकवादियों द्वारा चलती बस पर अत्याधुनिक हथियारों से गोलीबारी किए जाने के दौरान समझदारी का परिचय दिया और बस में सवार लोगों की जान बचाई।