डेरा प्रमुख मामला: मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के इस्‍तीफे से बीजेपी का इनकार

इसी संदर्भ में दिल्‍ली में बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह के नेतृत्‍व में हरियाणा के हालात पर चर्चा के लिए पार्टी की बैठक हुई.

डेरा प्रमुख मामला: मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के इस्‍तीफे से बीजेपी का इनकार

मनोहर लाल खट्टर (फाइल फोटो)

खास बातें

  • हरियाणा में हिंसा के बाद खट्टर सरकार निशाने पर
  • हाई कोर्ट ने भी राज्‍य सरकार को कोसा
  • बीजेपी ने मुख्‍यमंत्री के इस्‍तीफे की संभावना से इनकार किया
नई दिल्‍ली:

हरियाणा में डेरा सच्‍चा सौदा प्रमुख राम रहीम को रेप के मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद भड़की हिंसा से राज्‍य की मनोहर लाल खट्टर सरकार कठघरे में है. इसी संदर्भ में दिल्‍ली में बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह के नेतृत्‍व में हरियाणा के हालात पर चर्चा के लिए पार्टी की बैठक हुई. इसमें हरियाणा के प्रभारी अनिल जैन, कैलाश विजयवर्गीय से अमित शाह ने मुलाकात की. हालांकि सूत्रों ने मनोहर लाल खट्टर के इस्‍तीफे से इनकार किया है. यह भी कहा जा रहा है कि खट्टर को दिल्‍ली तलब नहीं किया गया है.

इसके साथ ही शनिवार को हरियाणा और पंजाब हाई कोर्ट ने हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार को जमकर फटकार लगाई. हाई कोर्ट ने कहा कि अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए सरकार ने पंचकूला को जलने के लिए छोड़ दिया. फुल बेंच ने सुनवाई के दौरान कहा कि हालात के सामने सरकार ने सरेंडर कर दिया.

पढ़ें: जानें, रेप के दोषी बाबा राम रहीम की रोहतक जेल में कैसे बीती पहली रात

इसके साथ ही फ़ैसले के बाद राम रहीम की गिरफ़्तारी के वक़्त करनाल के आईजी को थप्पड़ मारने वाले राम रहीम के 6 सुरक्षा गार्ड और दो समर्थकों के ख़िलाफ़ देशद्रोह का मामला दर्ज कर लिया गया है. इसके अलावा सरकारी काम में बाधा पहुंचाने समेत कुल तीन धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. दरअसल ये लोग आईजी से इस बात पर उलझ गए कि वो राम रहीम को अपनी गाड़ी में ले जाएंगे.

पढ़ें: राम रहीम दोषी करार: कठघरे में मनोहर लाल खट्टर सरकार?

VIDEO: कानून व्‍यवस्‍था को लेकर खट्टर सरकार नाकाम


उल्‍लेखनीय है कि राम रहीम को साध्वी से रेप मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद उसके समर्थकों ने हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली समेत दूसरे पड़ोसी राज्यों में भारी उत्पात मचाया है. अब तक करीब 31 लोगों की जान जा चुकी है. पंजाब, हरियाणा हाईकोर्ट ने शुक्रवार एक जनहित याचिका पर सुनवाई के दौरान उत्पात से हुए नुकसान की भरपाई के लिए गुरमीत राम रहीम की संपत्ति बेचने का आदेश दिया था. शनिवार को इसी मामले में सुनवाई हुई.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com