NDTV Khabar

हनीप्रीत को पकड़ने के लिए नेपाल सीमा पर तलाश तेज, आने-जाने वालों पर रखी जा रही है नजर

गुरमीत राम रहीम की सबसे बड़ी राजदार हनीप्रीत नेपाल में देखी गई है. बताया जा रहा है कि हनीप्रीत के साथ तीन गाड़ियों का काफिला था. जब तक नेपाल और वहां गई हरियाणा पुलिस की टीम हनीप्रीत तक पहुंच पाती वह पोखरा की तरफ भाग निकली.

152 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
हनीप्रीत को पकड़ने के लिए नेपाल सीमा पर तलाश तेज, आने-जाने वालों पर रखी जा रही है नजर

नेपाल में देखी गई हनीप्रीत

खास बातें

  1. हनीप्रीत को नेपाल में देखे जाने की खबर
  2. हनीप्रीत ने अपना हुलिया भी बदल लिया है
  3. छिपने के लिए मोटे पैसे खर्च कर रही है हनीप्रीत
महाराजगंज: गुरमीत राम रहीम की सबसे बड़ी राजदार हनीप्रीत नेपाल में देखी गई है. बताया जा रहा है कि हनीप्रीत के साथ तीन गाड़ियों का काफिला था. जब तक नेपाल और वहां गई हरियाणा पुलिस की टीम हनीप्रीत तक पहुंच पाती वह पोखरा की तरफ भाग निकली. नेपाल पुलिस के मुताबिक हनीप्रीत नेपाल की पहाड़ियों में नेपाली परिवारों के साथ छिपने की कोशिश कर रही है. बताया जा रहा है कि नेपाल के घरों में छिपने के लिए हनीप्रीत मोटे पैसे खर्च कर रही है. यही नहीं संभवत: उसने हुलिया बदल कर खुद को नेपाली लड़की जैसा रूप देने की कोशिश भी की है.

पर्दे पर खुलेगा राम रहीम का राज, हनीप्रीत बनी नजर आएंगी राखी सावंत

उधर, हनीप्रीत की तलाश में सुरक्षा एजेंसियों ने महाराजगंज में भारत नेपाल सीमा पर सघन तलाशी अभियान शुरू कर दिया है. पुलिस सूत्रों ने बताया कि केन्द्र और राज्य की खुफिया एजेंसियों के अधिकारी यहां पिछले कुछ दिनों से डेरा डाले हुए हैं और सीमा पर होने वाली प्रत्येक गतिविधि पर कड़ी नजर रखे हुए हैं.

हरियाणा पुलिस ने राम रहीम की खास राजदार हनीप्रीत को मोस्ट वांटेड की लिस्ट में डाला

सशस्त्र सीमा बल के उप महानिरीक्षक रंजीत सिंह ने बताया कि सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की सीमा पर लगी सभी चौकियों को सतर्क रहने का निर्देश देते हुए कहा गया है कि यह सुनिश्चित करें कि हनीप्रीत भारत-नेपाल सीमा के जरिये देश से बाहर ना जाने पाए.

उन्होंने बताया, एसएसबी के जवानों से कहा गया है कि सीमा पार जाने वालों की पहचान सुनिश्चित की जाए. इसके अलावा सादे कपड़ों में महिला सुरक्षाकर्मियों की भी तैनाती की गई है तथा सीमा पार जाने वाले हर वाहन की गहन जांच पड़ताल की जा रही है.

महाराजगंज के सोनौली सीमा पर हनीप्रीत के पोस्टर भी लगाये गए हैं तथा जनता से इस संबंध में कोई जानकारी होने पर तुरंत सूचित करने का अनुरोध किया गया है. उन्होंने बताया कि नेपाल सीमा से लगे अन्य जिलों लखीमपुर खीरी, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, श्रावस्ती, और बहराईच में सुरक्षा बलों को हाईअलर्ट पर रखा गया है. इसके अलावा सिनेमा हॉल, होटल, रेलवे स्टेशन और बस स्टेशन जैसी जगहों पर भी गश्त बढ़ा दी गई है. सिंह ने कहा कि हम कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिये हर जरूरी कदम उठा रहे हैं. हरियाणा पुलिस हनीप्रीत तथा उसके सहयोगियों के खिलाफ पहले ही लुक आउट नो​टिस जारी कर चुकी है.
हरियाणा पुलिस के मुताबिक सुरिंदर धीमान ओर अन्य आरोपियों की पूछताछ से जो जानकारी सामने आई है, उससे पता चलता है कि 25 अगस्त को दंगे भड़काने की साजिश में हनीप्रीत शामिल थी. हनीप्रीत को आखिरी बार रोहतक में देखा गया था. पंचकूला सेक्टर-5 थाना में दर्ज एफआईआर नंबर 345 में हनीप्रीत का नाम भी जोड़ा गया है. पुलिस कमिश्नर एएस चावला ने इसकी पुष्टि की है.पहले इस एफआईआर में आदित्य इंसा और अन्य 4 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement