NDTV Khabar

गुरमीत राम रहीम के मामले के चलते हरियाणा में रोकी गई इंटरनेट सेवा 6 दिन बाद बहाल

सिरसा में स्थिति सामान्य रहने के मद्देनजर मंगलवार सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक कर्फ्यू में 12 घंटे की ढील दी गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुरमीत राम रहीम के मामले के चलते हरियाणा में रोकी गई इंटरनेट सेवा 6 दिन बाद बहाल

हरियाणा में इंटरनेट सर्विस बहाल

खास बातें

  1. 6 दिन से बंद इंटरनेट सेवा बहाल
  2. हिंसा के चलते कई इलाकों में बंद थी सर्विस
  3. सिरसा में कर्फ्यू में ढील दी गई थी
चंडीगढ़: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को सोमवार को सजा सुनाए जाने के बाद पूरे हरियाणा में 6 दिन से बंद इंटरनेट सेवा बहाल कर दी गई है. हिंसा के चलते कई इलाकों में सेवा बंद थी. सिरसा में स्थिति सामान्य रहने के मद्देनजर मंगलवार सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक कर्फ्यू में 12 घंटे की ढील दी गई है. यहां स्कूल और कॉलेज भी खुले रहेंगे. सिरसा शहर में ही डेरा मुख्यालय है. सोमवार को पूरे दिन सिरसा में कर्फ्यू लगा रहा और सजा के ऐलान से पहले पुलिस, अर्धसैनिक बलों और सेना की करीब 40 बटालियन ने अपना सुरक्षा घेरा कड़ा कर लिया, ताकि कोई भी किसी तरह का उत्पात न मचा सके. लेकिन सजा सुनाए जाने से ठीक पहले यानी करीब पौने दो बजे डेरे से छह किमी दूर गुरमीत के समर्थकों ने अपनी ही लग्जरी गाड़ी टोयोटा लेक्सस में आग लगा दी.

पढ़ें: राम रहीम को सजा सुनाने से पहले बोले जज- आपको क्षमा पाने का कोई हक नहीं है...

टिप्पणियां
डेरा प्रमुख को कोर्ट द्वारा दोषी करार दिए जाने के पहले वहां पंथ के समर्थक काफी संख्या में जमा हुए थे. सूत्रों की मानें तो डेरा के भीतर अब सिर्फ कट्टर समर्थक ही बचे हैं और उनके पास पेट्रोल बम समेत दूसरे हथियार होने से भी इनकार नहीं किया जा सकता. ऐसे में प्रशासन अभी मौजूदा शांति को भंग नहीं करना चाहता.

विशेष आयुक्त (सिविल) वी. उमाशंकर ने बताया कि कर्फ्यू में ढील के दौरान लोग घरेलू उपयोग की चीजें खरीद सकते हैं. साथ ही, स्कूल, कॉलेज और अन्य शिक्षण संस्थान भी इस अवधि के दौरान खुले रहेंगे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement