गुरमीत राम रहीम केस : सेना के संपर्क में भी है प्रशासन, जरूरत पड़ने पर लिया जाएगा फैसला

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम पर नाबालिग़ से बलात्कार के मामले में शुक्रवार को पंचकुला सीबीआई कोर्ट का फ़ैसला आना है. फ़ैसले से पहले हरियाणा और पंजाब में हाई अलर्ट है.

गुरमीत राम रहीम केस : सेना के संपर्क में भी है प्रशासन, जरूरत पड़ने पर लिया जाएगा फैसला

गुरमीत राम रहीम केस पर फैसले को लेकर हरियाणा और पंजाब में सुरक्षा कड़ी

खास बातें

  • पैरामिलिट्री फॉर्सेज की 167 कंपनिया तैनात की गई हैं
  • एक कंपनी में 100 जवान और अफसर हैं
  • चंडीगढ़ क्रिकेट स्टेडियम को अस्थायी जेल में तब्दील किया गया
चंडीगढ़:

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम पर नाबालिग़ से बलात्कार के मामले में शुक्रवार को पंचकुला सीबीआई कोर्ट का फ़ैसला आना है. फ़ैसले से पहले हरियाणा और पंजाब में हाई अलर्ट है. दोनों राज्यों में पूरी तरह से बंद के हालात हैं. हालांकि सेना को बुलाने पर कोई फैसला नहीं हुआ है, लेकिन प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है और सेना के संपर्क में है. अब तक चंडीगड़, हरियाणा और पंजाब में पैरामिलिट्री फॉर्सेज की 167 कंपनिया तैनात की गई हैं. 10 और कंपनियों की मांग की गई है.

पढ़ें: राम रहीम के समर्थन में जुटे लाखों, सुरक्षा चाकचौबंद, स्टेडियम करवाया गया खाली - 10 बातें

कड़ी सुरक्षा
एक कंपनी में 100 जवान और अफसर हैं. हर कंपनी में करीब 35 गन और बाकी नॉन लीथल गन होती हैं. नॉन लीथल गन में डंडा, टियर गैस, मिट्टी वाला ग्रेनेड, वाटर कैनन जैसे हथियार आते हैं. हर कंपनी में महिलाएं भी तैनात की गई हैं. चंडीगढ़ में 10 कंपनियां तैनात की गई हैं. इनमें 6 कंपनियां रैपिड एक्शन फोर्स की हैं. 40 कंपनियां रिज़र्व रखी गई हैं. आपात हालात से निपटने के लिए पंचकुला में यहीं से जवान भेजे गए हैं. हरियाणा में 35 कंपनियां तैनात हैं. पंजाब में 75 कंपनियां तैनात हैं. वहीं सेना को तैनात करने पर अभी कोई फैसला नहीं किया गया है. प्रशासन सेना के संपर्क में है और हर हालात की जानकारी दी जाएगी.  फिलहाल पंचकुला में दो लाख से ज्यादा डेरा समर्थक आ चुके हैं. पंचकुला के बाहर डेरा में 40 से 50 हज़ार समर्थक जमा हैं. दो से तीन दिन का रेडीमेड खाना लेकर आए हैं.

पढ़ें: रहस्य से कम नहीं है डेरा प्रमुख संत गुरमीत राम रहीम का जीवन, पढ़ें- 13 ऐसी बातें जो कर देंगी आपको हैरान



चंडीगढ़ क्रिकेट स्टेडियम अस्थायी जेल में तब्दील
हरियाणा का पंचकुला, सिरसा, चंडीगढ़ सुरक्षा छावनी में तब्दील हो चुका है. बड़े अधिकारियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं. फ़ैसले के बाद अगर राम रहीम के समर्थक हंगामा करते हैं तो उस स्थिति के लिए चंडीगढ़ क्रिकेट स्टेडियम को अस्थायी जेल में तब्दील कर दिया गया है. ड्रोन और सीसीटीवी कैमरे से लोगों पर नज़र रखी जा रही है. हर आने-जाने वाले की तलाशी ली जा रही है. पंजाब, हरियाणा के अलावा हिमाचल प्रदेश और यूपी की सीमा को भी सील कर दिया गया है. हरियाणा और पंजाब के सभी स्कूल और कॉलेज आज और कल बंद रहेंगे. इस बीच खट्टर सरकार ने अपने सभी मंत्रियों और विधायकों को आज और कल अपने-अपने क्षेत्रों में रहने और डेरा सच्चा सौदा के प्रतिनिधियों से मिलकर शांति व्यवस्था बनाए रखने की कोशिश करने के निर्देश दिए हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com