NDTV Khabar

जानें, रेप के दोषी बाबा राम रहीम की रोहतक जेल में कैसे बीती पहली रात

स्वास्थ्य परीक्षण के बाद गेस्ट हाउस में ही राम रहीम की डिमांड पर उसे चाय दिया गया, जो सामान्य कैदियों को नहीं दिया जाता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जानें, रेप के दोषी बाबा राम रहीम की रोहतक जेल में कैसे बीती पहली रात

आरोप है कि रेपिस्ट गुरमीत राम रहीम को रोहतक जेल में वीआईपी ट्रीटमेंट मिला.

खास बातें

  1. डीजी (जेल) ने कहा, राम रहीम को कोई स्पेशल ट्रीटमेंट नहीं दिया गया
  2. रिपोर्टों के अनुसार गुरमीत राम रहीम को स्पेशल सेल में रखा गया
  3. डीजी का कहना है कि उन्हें सामान्य व्यक्ति की तरह ही रखा है
नई दिल्ली: साध्वी से रेप मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद डेरा सच्चा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को रोहतक जेल में रखा गया है. एक तरफ जहां गुरमीत राम रहीम के समर्थक पंजाब और हरियाणा में उत्पात मचाने में लगे रहे वहीं आरोप है कि रोहतक जेल में गुरमीत राम रहीम को वीआईपी ट्रीटमेंट मिली. हालांकि इन रोहतक जेल डीजी ने आरोपों को गलत बताया है. पंचकूला की सीबीआई अदालत में राम रहीम को दोषी ठहराए जाने के बाद उसे हेलीकॉप्टर से रोहतक के सुनरिया गेस्ट हाउस में रखा गया, जिसके बाद उसे रोहतक जेल के बैरक में शिफ्ट कर दिया गया. मीडिया में आई खबरों में आरोप लगे कि गुरमीत राम रहीम को जेल में वीआईपी ट्रीटमेंट दिया गया. आइए जानें वीआईपी ट्रीटमेंट को लेकर कौन-कौन सी बातें की जा रही हैं.

ये भी पढ़ें:  राजनीति और धर्म के 'कॉकटेल' से राम रहीम बना 'बलवान'

1. गुरमीत राम रहीम शुक्रवार शाम करीब पांच बजे सुनारिया गेस्ट हाउस में पहुंचे. करीब 15 मिनट के बाद मेडिकल टीम ने उसके स्वास्थ्य का परीक्षण किया, जिसमें उसके डायबिटीज होने की बात कही गई. आरोप है कि राम रहीम को रोहतक जेल में सामान्य कैदियों के बजाय सुनारिया गेस्ट हाउस में बिठाया गया.

2. स्वास्थ्य परीक्षण के बाद गेस्ट हाउस में ही राम रहीम की डिमांड पर उसे चाय दिया गया, जो सामान्य कैदियों को नहीं दिया जाता है.

ये भी पढ़ें: यही है वह 'गुमनाम' चिट्ठी, जिससे उजागर हुई गुरमीत राम रहीम के अत्याचार की दास्तां

3. चाय पीने के बाद राम रहीम को रोहतक जेल के बैरक में शिफ्ट किया गया. 

4. शुक्रवार रात करीब नौ बजे जेल मैनुअल के हिसाब से गुरमीत राम रहीम को रोटी, दाल, चावल और आलू की सूखी सब्जी खाने को दी गई. आरोप है कि राम रहीम ने जेल की रोटी खाने से मना कर दिया. यह भी आरोप है कि उसने डायबिटीज का हवाला देकर बाहर से खाना मंगवाने की बात कही, लेकिन जेल प्रशासन ने इसपर क्या कहा इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है.

5. जेल सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि गुरमीत राम रहीम ने हल्का खाना खाया.

6. अरबों के 'किले' में रहने वाले गुरमीत राम रहीम को जेल का बैरक पसंद नहीं आया. अप्रूवल सेल में वह पूरी रात जागता रहा. भारी सुरक्षाकर्मियों के बीच भी गुरमीत राम रहीम ने बैरक की सुविधाएं बढ़ाने की मांग करता रहा. आरोप है कि राम रहीम के बैरक में दूसरे कैदियों की अपेक्षा ज्यादा सुविधाएं थीं.

7. आरोप है कि राम रहीम को पीने के लिए मिनिरल वाटर की बोतल का पानी दिया गया है. 

8. राम रहीम को जेल में एक सहायक भी दिया गया है. 

9. राम रहीम को उनके ही कपड़े पहने रहने की इजाजत दी गई है जबकि नियमत: जेल में कैदियों को वहां के कपड़े पहनने होते हैं. 

आरोपों पर जेल डीजी की सफाई: डीजी (जेल) का कहना है कि गुरमीत राम रहीम को कोई स्पेशल ट्रीटमेंट नहीं दिया गया है. बता दें कि शुक्रवार को कोर्ट द्वारा राम रहीम को दोषी ठहराए जाने के बाद उन्हें रोहतक की जेल भेज दिया गया है. डीजी डॉक्टर केपी सिंह का कहना है कि उन्हें सामान्य व्यक्ति की तरह ही रखा गया है.

टिप्पणियां
VIDEO: कानून व्यवस्था को लेकर खट्टर सरकार फिर नाकाम


डीजी डॉक्टर केपी सिंह ने कहा, 'कुछ चैनल और अख़बार राम रहीम को स्पेशल सुविधा दिए जाने की बात कर रहे हैं. मैं साफ कर दूं कि वो सुनरिया जेल में हैं न कि गेस्ट हाउस में.'
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement