NDTV Khabar

कौन संभालेगा डेरा का अरबों का साम्राज्य? बेटा, बेटी और दामाद में सिर फुटव्वल की आशंका

आइए जानें गुरमीत राम रहीम के परिवार में कौन-कौन हैं और क्यों चर्चा हो रही है कि वह संपत्ति पर दावेदारी पेश कर कर सकते हैं?

660 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
कौन संभालेगा डेरा का अरबों का साम्राज्य? बेटा, बेटी और दामाद में सिर फुटव्वल की आशंका

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम का बेटा ही उसका सारा कारोबार संभालता है.

खास बातें

  1. गुरमीत राम रहीम के उत्तराधिकारी की रेस में कई परिवार वाले
  2. दोनों बेटियां भी पेश कर सकती हैं दावेदारी
  3. गोद ली हुई बेटी हनीप्रीत की दावेदारी अबतक सबसे मजबूत
नई दिल्ली: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को सोमवार को रोहतक जेल के अंदर अदालत लगाकर साध्वी से रेप मामले में सजा सुनाई जाएगी. इसके साथ ही डेरा के अरबों रुपए के साम्राज्य के उत्तराधिकारी की तलाश भी शुरू हो जाएगी. राम रहीम के उत्तराधिकारी की रेस में उसकी गोद ली हुई बेटी हनीप्रीत इन्सा सबसे आगे चल रही है. हनीप्रीत हर पल राम रहीम के साथ रही है. पंचकूला की सीबीआई कोर्ट में राम रहीम को सजा सुनाए जाने के बाद जब उसे हेलीकॉप्टर से रोहतक जेल ले जाया गया था तो उस दौरान भी हनीप्रीत उसके साथ थी. सोशल मीडिया पर वह खुद को 'पापा की परी, परोपकारी, निर्देशक, एडिटर और अभिनेत्री’बताती हैं. हनीप्रीत के उत्तराधिकारी बनाए जाने की खबरों के बीच राम रहीम के परिवार की चर्चा भी शुरू हो गई है. आइए जानें गुरमीत राम रहीम के परिवार में कौन-कौन हैं और क्यों चर्चा हो रही है कि वह संपत्ति पर दावेदारी पेश कर कर सकते हैं?

ये भी पढ़ें: ...तो यह लड़की बनेगी गुरमीत राम रहीम की उत्तराधिकारी?​

गुरमीत राम रहीम के हैं तीन बच्चे: खुद को बाबा कहने वाले गुरमीत राम रहीम की शादी हो चुकी है. उसके तीन बच्चे भी हैं, जिन्हें वह मीडिया और ग्लैमर की दुनिया से हमेशा दूर रखता था.

ये भी पढ़ें: यही है वह 'गुमनाम' चिट्ठी, जिससे उजागर हुई गुरमीत राम रहीम के अत्याचार की दास्तां

उसकी बड़ी बेटी चरणप्रीत इंसां और छोटी बेटी अमनप्रीत इंसां की शादी भी हो चुकी है. चर्चा है कि चरणप्रीत और अमनप्रीत बेटी होने के चलते डेरा प्रमुख के लिए दावेदारी पेश कर सकती है.

ये भी पढ़ें: इन 5 वकीलों ने राम रहीम को पहुंचाया काल कोठरी, फ्री में लड़ा पूरा केस

राम रहीम के दामाद की डेरे में दखल: राम रहीम के दामाद डॉक्टर शान-ए-मीत और रूह-ए-मीत लंबे समय से डेरे से जुड़ा है. डेरे से जुड़े फैसलों में उसकी अच्छी खासी दखल मानी जाती है. डेरा से जुड़े लोगों का कहना है कि दोनों दामाद डेरे की जिम्मेदारी लेने की पूरी कोशिश करेंगे.

VIDEO: डेरा समर्थकों के उत्पात के 24 घंटे बाद भी अस्पतालों में आ रहे शव


राम रहीम के बेटे की दावेदारी भी मजबूत: गुरमीत राम रहीम का बेटा जसप्रीत इंसा भी डेरे में रहता है. जसप्रीत ही डेरा सच्चा सौदा को संभालता है. डेरे से जुड़े सारे बिजनेस जसप्रीत ही संभालता है, जिसके चलते वह काफी पावरफुल माना जाता है. जसप्रीत के पीछे राजनीतिक हाथ भी है. दरअसल, जसप्रीत की पत्नी हुस्नमीत इंसां बठिंडा के पूर्व विधायक और कांग्रेस नेता हरमिंदर सिंह की बेटी है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement