गुरमीत राम रहीम को आज सुनाई जाएगी सजा, हरियाणा में सभी स्कूल-कॉलेज बंद, रोहतक में बेहद कड़ी सुरक्षा

सुनारिया जेल में बंद राम रहीम को सजा सुनाने के लिए सीबीआई की विशेष अदालत के जज जगदीप सिंह रोहतक पहुंचेंगे और जेल में ही अदालत लगेगी.

गुरमीत राम रहीम को आज सुनाई जाएगी सजा, हरियाणा में सभी स्कूल-कॉलेज बंद, रोहतक में बेहद कड़ी सुरक्षा

रोहतक में चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है

रोहतक:

रेप के मामले में दोषी करार दिए गए डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को सोमवार को सजा सुनाई जाएगी. रोहतक के सुनारिया जेल में बंद राम रहीम को सजा सुनाने के लिए सीबीआई की विशेष अदालत के जज जगदीप सिंह रोहतक पहुंचेंगे और जेल में ही अदालत लगेगी. यहीं राम रहीम को सजा सुनाई जाएगी. इस इलाके में सुरक्षा बेहद कड़ी कर दी गई है और यहां हर गाड़ी की तलाशी ली जा रही है. हर आने-जाने वाले से उसकी पहचान पूछी जा रही है. शहर के अदंर और बाहर बड़ी संख्या में सुरक्षाबल तैनात हैं. यहां धारा 144 लगी हुई है. जेल के दोनों तरफ़ 5 से 10 किलोमीटर के दायरे में किसी को जाने की इजाज़त नहीं है.

यह भी पढ़ें: हालात के मुताबिक सुरक्षाबलों को फैसला लेने की छूट

पुलिस और प्रशासन का दावा है कि अब हालात काबू से बाहर नहीं होने दिया जाएगा. रोहतक रेंज के आईजी ने कहा, हम किसी डेरा समर्थक को उत्पात नहीं मचाने देंगे. रोहतक में किसी को भी कानून हाथ में नहीं लेने दिया जाएगा. मौजूदा तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए पंजाब के कुछ हिस्सों और पूरे हरियाणा में सभी स्कूल, कॉलेज और अन्य शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे. हालांकि चंडीगढ़ में स्कूल और कॉलेज खुले रहेंगे.

यह भी पढ़ें: डेरा प्रमुख को सुनाई जानी वाली सजा के मद्देनजर दिल्ली में हाई अलर्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हरियाणा के डीजीपी बीएस संधू ने कहा है कि सोमवार को जब गुरमीत राम रहीम को सजा सुनाई जाएगी, उस वक्त राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखना पुलिस के लिए शीर्ष प्राथमिकता होगी. उन्होंने कहा कि राज्य में शुक्रवार को हुई हिंसा में मरने वालों की संख्या 38 हो गई है. शुक्रवार को पंचकूला में सीबीआई अदालत ने डेरा प्रमुख को रेप के मामले में दोषी करार दिया था, जिसके बाद वहां जमा हुए हजारों डेरा समर्थकों ने बड़े पैमाने पर हिंसा की थी.

VIDEO: रोहतक में कड़े सुरक्षा इंतजाम
संधू ने कहा कि रोहतक में अभेद्य सुरक्षा इंतजाम किया गया है और जेल की ओर जाने वाले सभी रास्ते सील कर दिए गए हैं. सिरसा में रविवार को एक चैनल के कैमरामैन पर डेरा समर्थकों द्वारा कथित रूप से हमला किए जाने के बारे में पुलिस प्रमुख ने कहा कि इस संबंध में मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने मीडियाकर्मियों को आश्वास्त किया कि पुलिस उन्हें पूरी सुरक्षा प्रदान करेगी, लेकिन उन्हें भी संवेदनशील क्षेत्रों में जाने के समय एहतियात बरतनी चाहिए.