गुरमीत राम रहीम के सारे राज खोलेगी यह हार्डडिस्क, 5000 CCTV कैमरों का रिकॉर्ड मौजूद

वह फरीदाबाद का रहने वाला है और डेरा की आईटी विंग का हेड है. इसके साथ ही डेरा में लगे 5000 सीसीटीवी कैमरों के रिकॉर्ड वाली हार्ड डिस्क भी बरामद हुई है.

गुरमीत राम रहीम के सारे राज खोलेगी यह हार्डडिस्क, 5000 CCTV कैमरों का रिकॉर्ड मौजूद

गुरमीत राम रहीम (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

गुरमीत राम रहीम को सजा के बाद डेरा सच्चा सौदा से जुड़े नए-नए खुलासे हो रहे हैं. आज डेरा सच्चा सौदा का आईटी हेड गिरफ्तार हुआ है. वह फरीदाबाद का रहने वाला है और डेरा की आईटी विंग का हेड है. इसके साथ ही डेरा में लगे 5000 सीसीटीवी कैमरों के रिकॉर्ड वाली हार्ड डिस्क भी बरामद हुई है. इसमें बाबा के जेल जाने से पहले तक का सारा रिकॉर्ड है.  यह हार्ड डिस्क डेरा मुख्यालय से दूर खेतों में बने टॉयलेट से बरामद हुई है. इस हार्ड डिस्क में करीब 800 एकड़ में पसरे डेरा और 91 एकड़ में बने डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के महल की सीसीटीवी रिकॉर्डिंग भी है. यह आईटी हेड मिल्क प्लांट और शाहपुर बिजली घर में आग लगाने वालों में शामिल रहा है.

क्‍या है मुंहबोली बेटी हनीप्रीत के साथ गुरमीत राम रहीम के रिश्‍ते की सच्‍चाई?

डेरा मुख्यालय में तलाशी अभियान भी चलाया गया. इसके बाद कई चौंकाने वाले खुलासे हुए. एक तरफ स्किन बैंक का खुलासा हुआ, जिसमें कई तरह की अनियमितताएं पाई गईं. यह इस ओर इशारा करता है कि कि कहीं डेरे से मानव अंगों की तस्करी तो नहीं होती थी. परिसर में हथियार, अवैध पटाखों की फैक्ट्री मिली. साथ ही ये भी पता चला कि गुरमीत की गुफा से साधिवयों के रहने की जगह तक एक सुरंग जाती थी. 

डेरे के इस असीम संपत्ति की NDTV ने पड़ताल की तो चौंकाने वाले खुलासे हुए. जिस डेरे से ये उम्मीद की जाती थी कि वो अपने भक्तों को तप और त्याग का पाठ पढ़ाएगा, वो अय्याशी और ऐशो-आराम का अड्डा बन गया. अगर कानूनी पहलू की बात करें तो डेरा सच्चा सौदा एक रजिस्टर्ड चैरिटी ट्रस्ट है, जिसे टैक्स में छूट मिलती है.

कानून के मुताबिक इस पैसे का इस्तेमाल सिर्फ चैरिटी के लिए हो सकता है, लाभ कमाने के लिए नहीं. लेकिन एनडीटीवी की पड़ताल में पता चला कि कैसे भक्तों से मिले पैसे को डेरा ने निजी लाभ के लिए इस्तेमाल किया. पैसे भी थोड़े बहुत नहीं. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो डेरा में हर साल करीब 1000 करोड़ रुपये आते थे. गुरमीत राम रहीम भक्तों के इन पैसे को अपने ऐशो आराम, प्रचार और अपनी निजी जिंदगी पर खर्च करता था. एनडीटीवी की टीम ने उस मनी ट्रायल की जड़ तक पहुंचने की कोशिश की.

राम रहीम के पैसों की पड़ताल
51 करोड़ के संदिग्ध फंड से चमके बाबा
चार कंपनियों को डेरा से 1.33 करोड़ का लोन
गुमनाम शेयर होल्डर ने डेब्यू फ़िल्म मैसेंजर ऑफ़ गॉड में लगाए 18 करोड़
बाबा फिल्म और हकीकत इंटरटेनमेंट के माध्यम से फर्जीवाड़ा
बाबा की फिल्म और रिएलिटी कंपनी जो चल रही है, वो खाली दफ्तरों में है
फर्जी पते पर अलग-अलग 15 कंपनियों का खुलासा

सुपरहिट फ़िल्मों का सच
पहले 3 साल घाटे में रही हकीकत इंटरटेनमेंट (2009 में ये कंपनी बनी. 2011 में पहली फिल्म बनी)
कंपनी को अज्ञात सोर्स से मिले 19 करोड़
बाबा फिल्म को भी मिले 9 करोड़
बाबा फिल्म ने 11 करोड़ का कारोबार किया
व्यापार किस चीज का हुआ, इसकी जानकारी नहीं
बाबा फिल्म ने अज्ञात पैसे से 11 करोड़ की जमीन खरीदी
राम रहीम की फिल्म को 15 करोड़ का घाटा हुआ
40 करोड़ में बनी फिल्म के राइट्स 25 करोड़ में बेचे गए
अज्ञात चीजों को बेचकर बाबा फिल्म ने दिखाया 70% का मुनाफा
कहा गया कि फिल्म MSG को 100 करोड़ से अधिक का फायदा


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com