Kartik Purnima 2020 : गुरु पूर्णिमा पर PM मोदी ने दी देश को शुभकामनाएं, ट्वीट कर बोले- 'कामना है कि गुरु नानक देव..'

Guru Nanak Jayanti 2020 : पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, 'मैं गुरु नानक देव जी के प्रकाश परब पर उनके चरणों में नमन करता हूं और कामना करता हूं कि उनके विचार समाज की सेवा करने में और इसे एक बेहतर दुनिया बनाने में हमें प्रेरित करते रहें.'

Kartik Purnima 2020 : गुरु पूर्णिमा पर PM मोदी ने दी देश को शुभकामनाएं, ट्वीट कर बोले- 'कामना है कि गुरु नानक देव..'

PM मोदी ने गुरु नानक देव की जयंती पर दी उन्हें श्रद्धांजलि. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Guru Nanak Jayanti 2020 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव की जयंती पर सोमवार को उन्हें श्रद्धांजलि दी और कामना की कि उनके विचार समाज की सेवा करने के लिए एवं बेहतर संसार सुनिश्चित करने के लिए सभी को प्रेरित करते रहें. सोमवार को पूरा देश गुरु पूर्णिमा मना रहा है. इस मौके पर पीएम मोदी ने एक ट्वीट कर गुरु नानक देव को याद किया.

पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, 'मैं गुरु नानक देव जी के प्रकाश परब पर उनके चरणों में नमन करता हूं और कामना करता हूं कि उनके विचार समाज की सेवा करने में और इसे एक बेहतर दुनिया बनाने में हमें प्रेरित करते रहें.'

सिखों के पहले गुरु का जन्म ननकाना साहिब में 1469 में हुआ था. ननकाना साहिब अब पाकिस्तान में है.

Newsbeep

इसके पहले पीएम ने रविवार को अपने मन की बात में भी प्रकाश परब का जिक्र किया था. उन्होंने 2001 के कच्छ के भूकंप के बाद एक गुरुद्वारा बनाए जाने की कोशिशों की कहानी सुनाई. वहीं, दुनिया भर में कोरोनावायरस महामारी के बीच लोगों की निस्वार्थ भाव से सेवा कर रहे सिखों की सराहना की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि सिखों का यह सबसे बड़ा त्योहार तब पड़ा है, जब पंजाब के सिख किसानों सहित देश के कई राज्यों के किसान दिल्ली बॉर्डर पर किसान आंदोलन कर रहे हैं.