किसानों व पुलिस की झड़प के बीच आया दिल छू लेने वाला VIDEO, गुरुद्वारे के लंगर में जवानों ने खाया खाना 

70 सेकंड के इस वीडियो में देखा जा सकता है कि और पुलिसकर्मी आ रहे हैं और खाने के लिए बैठ रहे हैं. वीडियो में एक शख्स "धन्यवाद, धन्यवाद, धन्यवाद" कहते हुए भी सुनाई दे रहा है. 

किसानों व पुलिस की झड़प के बीच आया दिल छू लेने वाला VIDEO, गुरुद्वारे के लंगर में जवानों ने खाया खाना 

करनाल, हरियाणा:

कृषि कानून (Farm Laws) के विरोध में किसानों के दिल्ली प्रदर्शन के दौरान कई जगह किसानों और पुलिसकर्मियों के बीच झड़प की खबरें आईं. किसानों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे गए हैं और पानी की बौछार की गई. कई जगहों पर हिंसा की भी खबरे आईं. इसी बीच, हरियाणा (Haryana) के करनाल का एक दिल छूने वाला वीडियो सामने आया है, जिसमें एक गुरुद्वारे के लंगर (Langar) में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को मुफ्त में खाना परोसा जा रहा है. 

हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि नेशनल हाईवे नंबर एक पर स्थित यह गुरुद्वारा प्रदर्शनकारी किसानों से जुड़ा है या नहीं. हालांकि, यह वीडियो अराजकता के माहौल के बीच एक स्वागत योग्य विकल्प जरूर है और सभी पक्षों से मानवता तथा सहानुभूति की आवश्यकता को रेखांकित करता है. 

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि दर्जनों की संख्या में वर्दी पहने पुलिसकर्मी दो कतारों में आमने-सामने बैठे हुए हैं. उनमें से कुछ के पास लाठी भी है. लंगर के वॉलेंटियर, जिन्होंने मास्क पहना हुआ है, पुलिसकर्मियों को खाना परोसते हुए नजर आ रहे हैं. 70 सेकंड के इस वीडियो में देखा जा सकता है कि और पुलिसकर्मी आ रहे हैं और खाने के लिए बैठ रहे हैं. वीडियो में एक शख्स "धन्यवाद, धन्यवाद, धन्यवाद" कहते हुए भी सुनाई पड़ रहा है. 

बता दें कि गुरुद्वारा अपने आतिथ्य के लिए और सभी लोगों को मुफ्त खाना खिलाने की परंपरा की वजह से काफी प्रसिद्ध है. लंगर या कम्युनिटी किचन में बिना किसी भेदभाव के सैकड़ों लोगों को खाना खिलाया जाता है. 

उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब समेत कई राज्यों के किसानों ने गुरुवार को दिल्ली के लिए मार्च शुरू किया था. इस दौरान, पंजाब के किसानों का हरियाणा पुलिस से आमना-सामना है. हरियाणा पुलिस को किसानों को रोकने के लिए लाठीचार्ज, आंसू गैस के गोले और वॉटर कैनन का इस्तेमाल करने का निर्देश दिया गया था. 

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com