NDTV Khabar

गुरुग्राम स्कूल में बच्चे की हत्या: सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और हरियाणा सरकार को भेजा नोटिस

गुरुग्राम के रयान इंटरनेशनल स्कूल में 7 साल के बच्चे प्रद्युम्न की हत्या के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और हरियाणा सरकार को नोटिस जारी कर तीन हफ्ते में जवाब मांगा है.

401 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुरुग्राम स्कूल में बच्चे की हत्या: सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और हरियाणा सरकार को भेजा नोटिस

प्रद्युम्न के पिता ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है

खास बातें

  1. प्रद्युम्न के पिता ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की है याचिका
  2. सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में सीबीआई जांच कराने की मांग
  3. सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी कर तीन हफ्ते में मांगा जवाब
नई दिल्ली: गुरुग्राम के रयान इंटरनेशनल स्कूल में 7 साल के बच्चे प्रद्युम्न की हत्या के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और हरियाणा सरकार को नोटिस जारी कर तीन हफ्ते में जवाब मांगा है. यह नोटिस सीबीआई, हरियाणा के डीजीपी और मानव संसाधन मंत्रालय को भी नोटिस जारी किया गया है. प्रद्युम्न के पिता ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर पूरे मामले की सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में सीबीआई से जांच की मांग की है. याचिका में मांग की गई है कि भविष्य में स्कूल के भीतर बच्चों के साथ किसी भी तरह की घटना होती है, तो मैनेजमेंट, डायरेक्टर, प्रिंसिपल, प्रमोटर सबके खिलाफ लापरवाही बरतने के आरोप के तहत कार्रवाई हो. साथ ही ऐसी किसी घटना होने पर स्कूल की मान्यता रद्द होनी चाहिए.

यह भी पढ़ें:गुरुग्राम में मासूम की हत्या : जानिए क्या है SIT की रिपोर्ट में

इस याचिका में यह भी मांग की गई है कि सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज की अध्यक्षता में इसके लिए कमीशन बने. कोर्ट की निगरानी में सीबीआई या एसआईटी जांच हो और पीड़ित परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए. प्रद्युम्न के पिता का कहना है कि एसआईटी की जांच सिर्फ स्कूल की लापरवाही पर आधारित है, लेकिन यह सच सामने नहीं आया कि बच्चे की हत्या क्यों की गई. उन्होंने कहा कि इस मामले का कोई भी आरोपी बचना नहीं चाहिए.

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें: गुरुग्राम में बच्चे की हत्या के मामले में रयान स्कूल के दो सीनियर अधिकारी गिरफ्तार

रविवार को प्रद्युम्न के पिता ने कहा था, मैं इसलिए सुप्रीम कोर्ट का रुख कर रहा हूं, ताकि कोर्ट की दखल के बाद इनसे पूछताछ हो. ऐसा कैसे हो सकता है कि कंडक्टर के पास हथियार हो.
VIDEO : रयान स्कूल के दो सीनियर अधिकारी गिरफ्तार
उधर, पुलिस ने रयान स्कूल मैनेजमेंट के दो सीनियर अफसरों को गिरफ्तार कर लिया है. एसआइटी रिपोर्ट में स्कूल की सुरक्षा में लापरवाही की बात सामने आने के बाद ये गिरफ़्तारी हुई है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement