आतंकी हाफिज सईद को अंतर्राष्ट्रीय मंच पर घेरने की कवायद शुरू की भारत ने

आतंकी हाफिज सईद को अंतर्राष्ट्रीय मंच पर घेरने की कवायद शुरू की भारत ने

आतंकी हाफिज सईद पर संयुक्त राष्ट्र ने प्रतिबंध लगाया हुआ है

नई दिल्ली:

पाकिस्तान में पंजाब सरकार ने मुंबई आतंकी हमले के साजिशकर्ता और जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद को आतंकवाद निरोधक कानून के दायरे में लाकर उसके आतंकवाद से संबंध होने को मौन स्वीकृति देने के बाद भारत ने सईद को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर घेरने की कवायाद कर दी है. भारत ने जेयूडी के प्रमुख हाफिज सईद के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कार्रवाई किए जाने का आह्वान किया.

विदेश मंत्रालय ने कहा कि हाफिज सईद व उसके आतंकवादी संगठन के खिलाफ प्रभावी अंतर्राष्ट्रीय कार्रवाई किए जाने की जरूरत है, ताकि एशिया को दो प्रमुख खतरों आतंकवाद व चरमपंथी हिंसा से मुक्त किया जा सके.

सईद को दो सप्ताह से ज्यादा समय तक नजरबंद रखने के बाद पाकिस्तान ने शनिवार को 2008 के मुंबई आतंकवादी हमलों के मुख्य साजिशकर्ता का नाम आतंकवाद रोधी अधिनियम (एटीए) की चौथी अनुसूची में शामिल कर दिया था.

जेयूडी प्रमुख का नाम ऐसे लोगों की सूची में भी डाला गया है, जिन पर देश छोड़ने की पाबंदी लगाई गई है. सईद और चार अन्य लोगों को 30 जनवरी को लाहौर में नजरबंद कर दिया गया. जेयूडी प्रमुख पर संयुक्त राष्ट्र ने प्रतिबंध लगाया है और उस पर एक करोड़ डॉलर का इनाम भी है.


 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com