जासूसी के आरोप में HAL कर्मचारी अरेस्ट, ISI को मुहैया कराता था लड़ाकू विमानों से जुड़ी खुफिया जानकारी

ATS ने नासिक स्थित हिंदुस्तान ऐरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) कंपनी के एक कर्मचारी को अरेस्ट किया है. कर्मचारी का नाम दीपक बताया जा रहा है.

जासूसी के आरोप में HAL कर्मचारी अरेस्ट, ISI को मुहैया कराता था लड़ाकू विमानों से जुड़ी खुफिया जानकारी

आईएसआई के लिए जासूसी करने के आरोप में एक शख्स गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुंबई:

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई-ISI) के लिए जासूसी करने के आरोप में एक शख्स की गिरफ्तारी की गई है. महाराष्ट्र  ATS ने नासिक स्थित हिंदुस्तान ऐरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) कंपनी के एक कर्मचारी को अरेस्ट किया है. कर्मचारी पर आरोप है कि वो भारतीय लड़ाकू विमानों और कंपनी की गुप्त जानकारी पाकिस्तानी जासूसी एजेंसी आई एस आई (ISI) को देता था. आरोपी का नाम दीपक (Deepak Shirsath) बताया जा रहा है. एंटी टेररिस्ट स्क्वाड (ATS) ने बयान में यह जानकारी दी.

भाषा की खबर के मुताबिक, महाराष्ट्र पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि व्यक्ति भारतीय लड़ाकू विमान और उसकी विनिर्माण इकाई संबंधी खुफिया जानकारी आईएसआई को दे रहा था. एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘राज्य आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) की नासिक इकाई को व्यक्ति के बारे में विश्वसनीय खुफिया जानकारी मिली थी. व्यक्ति आईएसआई के लगातार संपर्क में था.''

चीनी जासूसी कांड में अब हवाला कारोबारियों पर शिकंजा कस रही दिल्ली पुलिस

अधिकारी ने बताया कि व्यक्ति भारतीय लड़ाकू विमान और उसकी संवेदनशील विस्तृत जानकारी संबंधी खुफिया सूचना के अलावा नासिक स्थित ओझर में एचएएल विमान विनिर्माण इकाई, वायुसेना अड्डे और विनिर्माण इकाई में प्रतिबंधित क्षेत्र संबंधी जानकारी दे रहा था.

(भाषा के इनपुट के साथ)

वीडियो: दिल्ली पुलिस ने पत्रकार को किया गिरफ्तार, चीन के लिए जासूसी का आरोप

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com