कोरोना संकट के इस दौर में आधी दिल्ली को दिया जाएगा मुफ्त राशन: अरविंद केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कल  हमने 1397 सैंपलों की जांच कराई थी जिनमें से 78 पॉजिटिव पाए गए.

कोरोना संकट के इस दौर में आधी दिल्ली को दिया जाएगा मुफ्त राशन: अरविंद केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने डिजिटल प्रेस कांफ्रेंस कर दी जानकारी

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को डिजिटल प्रेस कांफ्रेस के जरिए कहा कि दिल्ली में जिन लोगों की कोरोनावायरस की वजह से मौत हुई है,उनमें से 80 फीसदी लोग वह हैं, जिनकी उम्र 50 साल से ज्यादा है. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कल  हमने 1397 सैंपलों की जांच कराई थी जिनमें से 78 पॉजिटिव पाए गए. उन्होंने बुजुर्गों से अपील की है कि अपना ख्याल रखें. दिल्ली सरकार का कहना है कि राजधानी में रहने वाले सभी गरीबों को खाना मिले यह हमने सुनिश्चित किया है. उन्होंने बताया कि जब तरक कोरोना की मार रहेगी तब तक के लिए फूड सिक्य़ोरिटी का प्लान तैयार कर लिया है. 71 लाख को 7.5 किलो मुफ़्त राशन बांटा जा रहा है. इनमें से 10 लाख ऐसे थे जिनके पास राशन कार्ड नहीं था, अब 30 लाख और के लिए लिए खाने की व्यवस्था की जा रही है. लगभग एक करोड़ लोगों को दिल्ली में हम मुफ्त राशन दे रहे हैं. 

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार दिल्ली की आधी आबादी को मुफ्त राशन दे रही है आज ही हमने यह फैसला लिया है. हर विधायक को और हर सांसद को चाहे वह किसी भी पार्टी के हो.  सबको 2000 पूर्ण कूपन जारी किए जाएंगे. जिसके ऊपर प्रति व्यक्ति 5 किलो राशन मिलेगा. यह कूपन ऐसे लोगों को दिए जाएंगे जिनके पास ना राशन कार्ड है ना ही कोई भी पहचान का कार्ड है. 28-29 अप्रैल से सरकार हर परिवार को एक एक किट बेसिक समान की दी जाएगी. जिसमें तेल साबुन इत्यादि जरूरी सामान होंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने पत्रकारों को सलाम करते हुए कहा कि दिल्ली में उनकी सरकार मीडियाकर्मियों की, कोरोना वायरस के संक्रमण का पता लगाने के लिए जांच कराएगी.