NDTV Khabar

सुषमा स्वराज से मिल छलके खुशी के आंसू, वतन लौटे हामिद बोले- मेरा भारत महान, मेरी 'मैडम' महान

सुषमा स्वराज से मिलकर हामिद बेहद भावुक दिखे. इस मुलाकात के दौरान हामिद नेहाल अंसारी (Hamid Nihal Ansari) फूट-फूट कर रोए

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सुषमा स्वराज से मिल छलके खुशी के आंसू, वतन लौटे हामिद बोले- मेरा भारत महान, मेरी 'मैडम' महान

सुषमा स्वराज से मिले Hamid Nihal Ansari

खास बातें

  1. छह साल तक पाकिस्तान की जेल में रहे हामिद
  2. अफगानिस्तान के रास्ते गए थे पाकिस्तान
  3. सुषमा स्वराज से मिला हामिद का परिवार
नई दिल्ली:

पाकिस्तान की जेल में 6 साल रहने के बाद भारत लौटे सॉफ्टवेयर इंजीनियर हामिद नेहाल अंसारी (Hamid Nihal Ansari) ने बुधवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) से मुलाकात की. इस मुलाकात के दौरान वह बेहद भावुक दिखे. इस मुलाकात के दौरान हामिद नेहाल अंसारी (Hamid Nihal Ansari) फूट-फूट कर रोए. उन्होंने छलकते आंसुओं के साथ कहा सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) का धन्यवाद दिया साथ ही कहा कि मेरा भारत महान और मेरी मैडम महान. इस मुलाकात के दौरान हामिद नेहाल अंसारी (Hamid Nihal Ansari) ने सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) से अपनी गलती के लिए माफी भी मांगी. उन्होंने विदेश मंत्री (Sushma Swaraj) से कहा कि कृपया मुझे माफ कर दीजिए .आपका बहुत - बहुत शुक्रिया. इस मौके पर अंसारी के साथ उनकी मां और परिवार के कई अन्य सदस्य भी मौजूद थे.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान से 6 साल बाद वतन लौटे और विदेश मंत्री से मिल फूट-फूटकर रोने लगे हामिद


बता दें कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अंसारी के मामले की खुद ही निगरानी की थी. हामिद के स्वदेश लौटने के बाद सुषमा स्वराज ने उनके साहस की सराहना की और कहा कि नियति उन्हें उस देश (पाकिस्तान) में ले गई और उसके लिए उन्हें दुखी नहीं होना चाहिए. गौरतलब है कि अंसारी को 2012 में कथित तौर पर अवैध तरीके से अफगानिस्तान से पाकिस्तान में प्रवेश करने पर गिरफ्तार कर लिया गया था. खबरों के मुताबिक वह एक लड़की से मिलने पाकिस्तान गए थे, जिनसे उनकी इंटरनेट पर दोस्ती हुई थी.

यह भी पढ़ें: प्यार में दीवानगी पाकिस्तान ले गई और फिर मिली तीन साल की सजा, आज होगी रिहाई

मंगलवार को स्वदेश लौटे अंसारी से सुषमा ने कहा कि आपके पास काफी साहस है.आपको माफी नहीं मांगनी चाहिए.पाकिस्तान में कानूनी लड़ाई लड़ने के लिए सहयोग करने को लेकर अंसारी की मां फौजिया ने भी विदेश मंत्री एवं उनके मंत्रालय का शुक्रिया अदा किया. अंसारी के पिता नेहाल अंसारी ने अपने बेटे के स्वदेश वापसी पर कहा कि यह उसके और हमारे लिए  एक नयी सुबह है. वहीं अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को भारत लौटे 33 वर्षीय अंसारी पाकिस्तान में अपने जीवन के सबसे मुश्किल वक्त के बारे में बात करते हुए भावुक हो गए.

टिप्पणियां

VIDEO: विदेश मंत्री से मिले हामिद.

गौरतलब है कि वाघा-अटारी सीमा पार कर भारत लौटे मुंबई निवासी अंसारी को पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत ने 15 दिसंबर, 2015 को सजा सुनाई थी जिसके बाद उन्हें पेशावर केंद्रीय कारागार में रखा गया था. आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक भारत ने अंसारी को राजनयिक मदद मुहैया करने की मांग के लिए 96 बार राजनयिक तौर पर संवाद लिखा था. (इनपुट भाषा से) 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement