प्यार में डूबकर सीमाएं लांघते हुए पाकिस्तान पहुंचा हामिद अपनी प्रेमिका से मिल भी नहीं सका

पाकिस्तान की जिस लड़की से हामिद प्यार करता था उसने उसके पक्ष में अदालत में बयान भी दिया था लेकिन लड़की से मुलाकात नहीं हुई

प्यार में डूबकर सीमाएं लांघते हुए पाकिस्तान पहुंचा हामिद अपनी प्रेमिका से मिल भी नहीं सका

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के साथ हामिद निहाल अंसारी.

खास बातें

  • हामिद निहाल अंसारी ने सुषमा स्वराज को बताई अपनी आपबीती
  • जासूस होने के संदेह में गिरफ्तार कर लिया गया था
  • पाकिस्तान उच्चायोग में आवेदन दिया लेकिन वीजा नहीं मिला
नई दिल्ली:

पाकिस्तान की जेल से छह साल बाद रिहा हुआ हामिद निहाल अंसारी प्यार की डोर में बंधकर पाक चला गया था. वह जिस लड़की के प्यार में डूबकर देशों की सीमाएं लांघता गया उससे वह मिल भी नहीं सका. सूत्रों के अनुसार वह पाकिस्तान की जिस लड़की से प्यार करता था उसने हामिद के पक्ष में अदालत में बयान भी दिया लेकिन वह उस लड़की से मिल नहीं सका.    

हामिद ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को बताया कि वह जिस लड़की से प्रेम करते थे उसके मिलने की चाह में पाकिस्तान पहुंच गए थे.  विदेश मंत्री और अंसारी के बीच हुई एक बैठक के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि स्वराज ने बातचीत के दौरान हामिद से उनका हालचाल जाना. 

यह भी पढ़ें : सुषमा स्वराज से मिल छलके खुशी के आंसू, वतन लौटे हामिद बोले- मेरा भारत महान, मेरी 'मैडम' महान

रवीश कुमार ने कहा, ‘‘विदेश मंत्री ने अंसारी से पूछा कि वह पाकिस्तान कैसे पहुंचे? इस पर अंसारी ने बताया कि यह सब परिस्थितियों का खेल था...वह एक लड़की के प्रेम में थे और उससे मिलने की चाह में पाकिस्तान पहुंच गए.'' उन्होंने कहा, ‘‘अंसारी को जासूस होने के संदेह में गिरफ्तार कर लिया गया था. जिस लड़की के लिए वह पाकिस्तान गए थे, उसने भी अदालत को यह बताया था कि वह उससे मिलने आए थे लेकिन इसके बाद भी अंसारी को जेल में डाल दिया गया. उन्हें जितनी सजा मिली थी, उससे ज्यादा समय तक जेल में रहना पड़ा.'' 

VIDEO : सुषमा स्वराज से मिलकर रो पड़ा हामिद

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सूत्रों के अनुसार संबंधित लड़की ने अंसारी के पक्ष में अदालत में बयान दिया था. लेकिन अंसारी उससे मिल नहीं सके. उन्होंने बताया कि अंसारी ने पाकिस्तान उच्चायोग में वीजा के लिए आवेदन दिया था लेकिन उन्हें वीजा नहीं मिल सका. 
(इनपुट भाषा से)