NDTV Khabar

प्यार में डूबकर सीमाएं लांघते हुए पाकिस्तान पहुंचा हामिद अपनी प्रेमिका से मिल भी नहीं सका

पाकिस्तान की जिस लड़की से हामिद प्यार करता था उसने उसके पक्ष में अदालत में बयान भी दिया था लेकिन लड़की से मुलाकात नहीं हुई

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
प्यार में डूबकर सीमाएं लांघते हुए पाकिस्तान पहुंचा हामिद अपनी प्रेमिका से मिल भी नहीं सका

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के साथ हामिद निहाल अंसारी.

खास बातें

  1. हामिद निहाल अंसारी ने सुषमा स्वराज को बताई अपनी आपबीती
  2. जासूस होने के संदेह में गिरफ्तार कर लिया गया था
  3. पाकिस्तान उच्चायोग में आवेदन दिया लेकिन वीजा नहीं मिला
नई दिल्ली:

पाकिस्तान की जेल से छह साल बाद रिहा हुआ हामिद निहाल अंसारी प्यार की डोर में बंधकर पाक चला गया था. वह जिस लड़की के प्यार में डूबकर देशों की सीमाएं लांघता गया उससे वह मिल भी नहीं सका. सूत्रों के अनुसार वह पाकिस्तान की जिस लड़की से प्यार करता था उसने हामिद के पक्ष में अदालत में बयान भी दिया लेकिन वह उस लड़की से मिल नहीं सका.    

हामिद ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को बताया कि वह जिस लड़की से प्रेम करते थे उसके मिलने की चाह में पाकिस्तान पहुंच गए थे.  विदेश मंत्री और अंसारी के बीच हुई एक बैठक के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि स्वराज ने बातचीत के दौरान हामिद से उनका हालचाल जाना. 

यह भी पढ़ें : सुषमा स्वराज से मिल छलके खुशी के आंसू, वतन लौटे हामिद बोले- मेरा भारत महान, मेरी 'मैडम' महान


रवीश कुमार ने कहा, ‘‘विदेश मंत्री ने अंसारी से पूछा कि वह पाकिस्तान कैसे पहुंचे? इस पर अंसारी ने बताया कि यह सब परिस्थितियों का खेल था...वह एक लड़की के प्रेम में थे और उससे मिलने की चाह में पाकिस्तान पहुंच गए.'' उन्होंने कहा, ‘‘अंसारी को जासूस होने के संदेह में गिरफ्तार कर लिया गया था. जिस लड़की के लिए वह पाकिस्तान गए थे, उसने भी अदालत को यह बताया था कि वह उससे मिलने आए थे लेकिन इसके बाद भी अंसारी को जेल में डाल दिया गया. उन्हें जितनी सजा मिली थी, उससे ज्यादा समय तक जेल में रहना पड़ा.'' 

VIDEO : सुषमा स्वराज से मिलकर रो पड़ा हामिद

टिप्पणियां

सूत्रों के अनुसार संबंधित लड़की ने अंसारी के पक्ष में अदालत में बयान दिया था. लेकिन अंसारी उससे मिल नहीं सके. उन्होंने बताया कि अंसारी ने पाकिस्तान उच्चायोग में वीजा के लिए आवेदन दिया था लेकिन उन्हें वीजा नहीं मिल सका. 
(इनपुट भाषा से) 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement