हापुड़ नाबालिग रेप केस : मासूम बच्ची से दरिंदगी करने वाला आरोपी दलपत गिरफ्तार

मेरठ रेंज के आईजी प्रवीण कुमार ने बताया कि हापुड़ रेप मामले (Hapur Rape Case) के आरोपी दलपत को गिरफ्तार कर लिया गया है.

खास बातें

  • हापुड़ रेप केस का आरोपी गिरफ्तार
  • रेप के आरोपी का नाम दलपत
  • आरोपी के जारी किए गए थे स्केच
हापुड़:

हापुड़ रेप मामले (Hapur Rape Case) में पुलिस (UP Police) को बड़ी कामयाबी मिली है. मेरठ रेंज के आईजी प्रवीण कुमार (Praveen kumar) ने बताया कि मासूम बच्ची से दरिंदगी करने वाले आरोपी दलपत को गिरफ्तार कर लिया गया है. मिली जानकारी के अनुसार, हापुड़ में 6 साल की बच्ची से रेप का आरोपी दलपत गिरफ्तार हो गया है. उसके ऊपर 50 हजार रुपये का इनाम रखा गया था. कल (गुरुवार) अमरोहा में गंगा नदी के किनारे से दलपत के हाथ का लिखा एक फर्जी सुसाइड नोट मिला था, जिसमें दलपत ने लिखा था कि पुलिस उसका एनकाउंटर करना चाहती है. इससे बचने के लिए वह नदी में कूद कर जान दे रहा है, लेकिन अभी-अभी जब दलपत पकड़ा गया तब पता चला कि वह सुसाइड नोट फर्जी था.

बताया जा रहा है कि दलपत रोहताश का रहने वाला है. पुलिस अब उससे पूछताछ की तैयारी कर रही है. वहीं दूसरी ओर मासूम पीड़िता जिंदगी पाने के लिए मौत से लड़ रही है. बता दें कि यूपी के गढ़ मुक्तेश्वर से मासूम को घर के बाहर से बाइक सवार बदमाशों ने अगवा किया था. घटना के दूसरे दिन सुबह तीन किलोमीटर दूर बच्ची बेहोशी की हालत में मिली थी. पुलिस की 8 टीमें आरोपियों की तलाश में जुटी थीं.

उत्तर प्रदेश : हापुड़ में बच्ची से रेप के आरोपियों की पहचान हुई, पुलिस उन्हें गिरफ्तार नहीं कर सकी

आरोपी के तीन स्केच भी बनवाए गए थे. फिलहाल पुलिस दलपत से पूछताछ में पता लगाने की कोशिश करेगी कि वारदात में उसके साथ और कौन-कौन लोग शामिल थे. मासूम पीड़िता मेरठ मेडिकल कॉलेज में भर्ती है. उसकी तीन सर्जरी हुई हैं. अभी और सर्जरी की जाएंगी. बाकी की सर्जरी के लिए लंबा इलाज चलेगा. मेरठ के CMO एसके गर्ग ने कहा कि अभी भी बच्ची खतरे में हैं लेकिन स्थिर है. उसका इलाज लंबे समय तक चलेगा.

यूपी : हापुड़ में 6 साल की बच्ची के साथ रेप, चार दिन के बाद भी कोई गिरफ्तारी नहीं, पुलिस ने जारी किए स्केच

गौरतलब है कि हापुड़ रेप मामले में कई दिन बीत जाने के बाद भी जब आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी, तो समाजवादी पार्टी, कांग्रेस समेत कई दलों ने यूपी सरकार व पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया था. पुलिस ने इस केस में आरोपी के पोस्टर भी चस्पा किए थे. पोस्टर के अनुसार, जो भी व्यक्ति उसकी जानकारी देगा, उसे 50 हजार रुपये का इनाम दिया जाएगा. साथ ही उसके नाम को भी पूरी तरह से गुप्त रखा जाएगा. पुलिस ने बताया कि वह उस इलाके की भी छानबीन कर रही है, जहां आरोपी ने मासूम को अगवा कर कैद किया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: यूपी : बच्ची से रेप मामले में कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन