प्रियंका गांधी के सरकारी बंगले को लेकर हरदीप सिंह पुरी ने किया यह दावा, सुरजेवाला बचाव में उतरे

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने मंगलवार को कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के उस ट्वीट को लेकर उनपर निशाना साधा है, जिसमें प्रियंका ने कहा था कि उन्होंने अपना सरकारी आवास खाली करने को लेकर सरकार से और वक्त नहीं मांगा है और वो तयशुदा वक्त से पहले बंगला छोड़ देंगी.

प्रियंका गांधी के सरकारी बंगले को लेकर हरदीप सिंह पुरी ने किया यह दावा, सुरजेवाला बचाव में उतरे

हरदीप सिंह पुरी ने प्रियंका गांधी के सरकारी आवास छोड़ने को लेकर निशाना साधा था. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने मंगलवार को कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के उस ट्वीट को लेकर उनपर निशाना साधा है, जिसमें प्रियंका ने कहा था कि उन्होंने अपना सरकारी आवास खाली करने को लेकर सरकार से और वक्त नहीं मांगा है और वो तयशुदा वक्त से पहले बंगला छोड़ देंगी. पुरी ने ट्वीट कर ये दावा किया कि उनके पास कांग्रेस से एक बड़ी हैसियत वाले नेता की कॉल आई थी, जिसने यह बंगला किसी कांग्रेस सांसद को अलॉट करने का आग्रह किया था. 

उन्होंने यह इस ट्वीट में लिखा, 'तथ्य अपने आप में काफी हैं. कांग्रेस के एक शक्तिशाली नेता, जिसकी पार्टी में काफी पहुंच है, उसने मुझे 4 जुलाई, 2020 को दोपहर 12 बजकर 5 मिनट पर कॉल किया था और आग्रह किया था कि 35, लोधी एस्टेट किसी कांग्रेस सांसद को अलॉट कर दिया जाए ताकि प्रियंका गांधी इस आवास में बनी रह सकें. कृपया हर चीज़ को सनसनी मुद्दा बनाना बंद करें.'

इसपर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने पलटवार किया है. उन्होंने एक ट्वीट कर कहा, 'मिस्टर पुरी, प्रियंका जी लोगों को मुद्दों पर लड़ती हैं और उन्हें आप लोगों से किसी तरह का कोई एहसान लेने की जरूरत नहीं है. तो बिना जरूरत के डींगे हांकना बंद करिए. मुद्दा खत्म है. और ताकि सबके पता चले, क्या आपने किसी कांग्रेस सांसद या फिर बीजेपी के प्रवक्ता को 35, लोधी एस्टेट अलॉट किया है? तो प्लीज़ अपने झूठ को सनसनी बनाना बंद करें.'

क्या है मामला?

बता दें कि ऐसी खबर आई थी कि प्रियंका गांधी ने अपने सरकारी आवास को खाली करने के लिए और वक्त मांगा था, लेकिन प्रियंका गांधी ने मंगलवार को साफ किया है कि वो 1 अगस्त तक अपना सरकारी आवास खाली कर देंगी. उन्होंने केंद्र सरकार से आवास खाली करने को लेकर सामने आई खबरों का खंडन करते हुए इसे फेक न्यूज बताया. प्रियंका गांधी को 1 जुलाई को केंद्र सरकार से अपना 35, लोधी एस्टेट का सरकारी बंगला खाली करने का आदेश मिला था. यह बंगला उन्हें 1997 में अलॉट किया गया था. एविक्शन नोटिस में कहा गया था कि चूंकि पिछले साल उनकी स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप की सुरक्षा हटा ली गई थी, तो अब इस सुविधा का फायदा नहीं उठा सकतीं. उनसे बंगला 1 अगस्त तक खाली करने को कहा गया था. 

Video: क्या अब यूपी में रहेंगी प्रियंका ?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com