हरदीप सिंह पुरी ने डोमेस्टिक फ्लाइट्स शुरू होने पर जताई खुशी, कहा- एक बार फिर भारतीयों ने भरी उड़ान

पिछले हफ्ते नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने घोषणा की थी कि देश में चरणबद्ध तरीके से घरेलू उड़ानें शुरू की जाएंगी, जिसके बाद से सोमवार को पहले चरण में ये सेवाएं शुरू कर दी गईं.

हरदीप सिंह पुरी ने डोमेस्टिक फ्लाइट्स शुरू होने पर जताई खुशी, कहा- एक बार फिर भारतीयों ने भरी उड़ान

सोमवार से देश में चरणबद्ध तरीके से घरेलू उड़ानों को शुरू किया गया है.

खास बातें

  • आज से शुरू हो गई घरेलू उड़ान की सर्विसें
  • चरणबद्ध तरीके से पूरे देश में शुरू होगी सर्विस
  • अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू होने में अभी लग सकता है वक्त
नई दिल्ली:

देशभर में सोमवार से घरेलू उड़ान सेवा शुरू हो चुकी है. पिछले हफ्ते नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने घोषणा की थी कि देश में चरणबद्ध तरीके से घरेलू उड़ानें शुरू की जाएंगी, जिसके बाद से सोमवार को पहले चरण में यह सेवा शुरू कर दी गई है. ऐसे में पुरी ने एक खास ट्वीट कर इसकी खुशी जताई है. पुरी ने ट्विटर पर एक खास तस्वीर शेयर कर लिखा है कि 'आखिरकार भारतीय एक बार आसमान में उड़ान भर रहे हैं.' पुरी ने सोमवार को भारतीय एयरस्पेस में लगभग दो महीने बाद शुरू हुई एक्टिविटी की फोटो शेयर की. फ्लाइट ट्रै्किंग वेबसाइट FlightRadar24 से लिए गए इस स्क्रीनशॉट में देखा जा सकता है कि भारतीय एयरस्पेस में काफी एयर ट्रैफिक दिख रहा है, वहीं आस-पास के दूसरे देशों के एयरस्पेस में कोई ट्रैफिक मूवमेंट नहीं है. 

पुरी ने अपने ट्वीट में लिखा, 'भारतीय आसमान में फिर से उड़ान भर रहे हैं. #flightradar24 से लिए गए इस खूबसूरत कैप्चर में दिख रहा है कि घरेलू उड़ाने शुरू होने के बाद हमारा आसमान फिर से कितना व्यस्त दिख रहा है.'

FlightRadar24 ने इसके पहले एक स्क्रीनशॉट शेयर किया था, जिसमें पिछले हफ्ते की एयर एक्टिविटी की सोमवार सुबह साढ़े चार बजे की एयर एक्टिविटी से तुलना की गई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि लगभग दो महीनों से बंद फ्लाइट सर्विसेज को लेकर अभी भी कई राज्यों से बातचीत चल रही है. कई राज्य अभी इस सर्विस को शुरू करने को लेकर राजी नहीं हैं. पुरी ने कहा कि सोमवार को आखिरकार रविवार तक कई राज्यों के साथ चले मुश्किल नेगोसिएशन और डिस्कशन के बाद डोमेस्टिक फ्लाइट्स शुरू की गई हैं.

वीडियो: आज से शुरू हुई हवाई सेवाएं, फ्लाइट अटेंडेंट के लिए नया अनुभव