भूख हड़ताल के नौवें दिन हार्दिक ने जारी की अपनी‘वसीयत’, आंखें भी करेंगे दान

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने अपनी अनिश्चिकालीन भूख हड़ताल के नौवें दिन रविवार को अपनी वसीयत जारी की.  वह अपने समुदाय के लिए आरक्षण और किसानों की ऋण माफी की मांग को लेकर अनशन पर हैं.

भूख हड़ताल के नौवें दिन हार्दिक ने जारी की अपनी‘वसीयत’, आंखें भी करेंगे दान

हार्दिक पटेल पिछले नौ दिनों से भूख हड़ताल पर बैठे हैं

खास बातें

  • भूख हड़ताल के नौवें दिन रविवार को अपनी वसीयत जारी की
  • किसानों की ऋण माफी की मांग को लेकर अनशन पर हैं.
  • पटेल ने अपनी मृत्यु के बाद अपनी आंखें दान करने की इच्छा व्यक्त की है
अहमदाबाद :

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने अपनी अनिश्चिकालीन भूख हड़ताल के नौवें दिन रविवार को अपनी वसीयत जारी की.  वह अपने समुदाय के लिए आरक्षण और किसानों की ऋण माफी की मांग को लेकर अनशन पर हैं. एक पाटीदार नेता ने कहा कि पटेल ने अपने माता-पिता, एक बहन, 2015 में कोटा आंदोलन के दौरान मारे गए 14 युवाओं के परिजनों और अपने गांव के पास एक पंजरापोल (बीमार और पुरानी गायों के लिए आश्रय) के बीच अपनी संपत्ति का वितरण किया है. 

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल को राहत, गुजरात हाईकोर्ट ने 2015 दंगों के लिए सजा पर लगाई थी रोक

पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के प्रवक्ता मनोज पनारा ने अहमदाबाद के पास हार्दिक पटेल के निवास पर संवाददाताओं से कहा कि पटेल ने अपनी मृत्यु के बाद अपनी आंखें दान करने की इच्छा व्यक्त की है. यहां वह 25 अगस्त से अनशन पर हैं. तृणमूल कांग्रेस, राकांपा और राजद समेत विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं और प्रतिनिधियों ने पिछले नौ दिनों में पटेल से मुलाकात की है. हालांकि भाजपा सरकार ने अभी तक हस्तक्षेप नहीं किया है. 

तोड़फोड़ मामले में 2 साल की सजा मिलने के बाद हार्दिक पटेल ने BJP पर साधा था निशाना, दिया यह बयान

पनारा ने दावा किया कि पटेल का स्वास्थ्य बिगड़ रहा है. उन्होंने पिछले नौ दिनों से कुछ नहीं खाया है. उन्होंने पिछले 36 घंटों से पानी भी नहीं पीया है. उन्होंने कहा कि पटेल ने "अपने खराब स्वास्थ्य के बारे में डॉक्टर की सलाह पर विचार करते हुए" वसीयत तैयार की है. राजकीय अस्पताल के एक डाक्टर हार्दिक को देखने गए. उन्होंने कहा, "हमने उन्हें अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी है. उनका मूत्र और रक्तचाप सामान्य है. लेकिन हार्दिक ने खून की जांच कराने से इनकार कर दिया है. "

VIDEO: हार्दिक के काफिले के दौरान कांग्रेस नेता का पिस्टल लहराते वीडियो वायरल
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com