दिल्ली पहुंचे हार्दिक ने दी चेतावनी, बात नहीं मानी तो दूसरे राज्यों में भी फैलेगा आंदोलन

दिल्ली पहुंचे हार्दिक ने दी चेतावनी, बात नहीं मानी तो दूसरे राज्यों में भी फैलेगा आंदोलन

नई दिल्‍ली:

पाटीदार समुदाय के लिए ओबीसी आरक्षण  की मांग को लेकर आंदोलन पर उतरे हार्दिक पटेल रविवार को दिल्ली में मीडिया से रूबरू हुए। हालांकि वह इस मुद्दे को लेकर कुछ दिशाहीन से दिखे, कभी वह जातिगत आरक्षण के पक्ष में दिखे तो कभी आर्थिक आरक्षण के पक्ष में...

हादिर्क पटेल ने कहा कि पिछले 60 सालों में आरक्षण से देश बर्बाद ही हुआ है या तो सरकार आर्थिक तौर पर कमजोर और योग्य लोगों को आरक्षण दे या फिर इसे खत्म कर दे। हालांकि बाद में उन्होंने कहा कि वह अपने समुदाय के कमजोर तबके लिए आरक्षण मांग रहे हैं।

गुजरात में आरक्षण की मांग पर भारी भीड़ जुटा चुके हार्दिक पटेल का मकसद अब देश भर में समर्थन जुटाना है। इसके लिए उन्होंने गुर्जर और कुर्मी समाज के लोगों से मुलाक़ात की और उन्हें अपने समाज का हिस्सा बताया। उन्होंने कहा कि अभी ये आंदोलन शुरू हुआ है और किसी नतीजे तक पहुंचने में 2-3 साल लग ही जाएंगे। इस दौरान अगर हाइवे बंद करने की जरूरत पड़ेगी तो करेगें और इस काम में उनके समाज से जुड़े दूसरे समुदायों की भी मदद लेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हार्दिक पटेल की दलील है कि उनके समुदाय के सिर्फ़ पांच फीसदी लोग ही समृद्ध हैं और ये लड़ाई बाकी लोगों के हित से जुड़ी है। उनका दावा है कि बारह राज्यों के लोग उनसे जुड़ चुके हैं और जल्द ही जंतर मंतर पर एक रैली होगी, लेकिन इससे पहले 31 अगस्त यानि सोमवार को मध्य प्रदेश में पाटीदार समाज की रैली होगी।