NDTV Khabar

नितिन पटेल को हार्दिक का खुला न्योता और 'पद्मावती' रिलीज करने को सेंसर बोर्ड तैयार, मगर... दिन भर की 5 बड़ी खबरें

आम आदमी पार्टी में राज्यसभा के लिए उम्मीदवारों के नामों पर माथापच्ची के बीच अब सूत्रों के हवाले से खबर है कि पार्टी ने संजय सिंह का नाम तय किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नितिन पटेल को हार्दिक का खुला न्योता और 'पद्मावती' रिलीज करने को सेंसर बोर्ड तैयार, मगर... दिन भर की 5 बड़ी खबरें

नितिन पटेल और हार्दिक पटेल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी में राज्यसभा के लिए उम्मीदवारों के नामों पर माथापच्ची के बीच अब सूत्रों के हवाले से खबर है कि पार्टी ने संजय सिंह का नाम तय किया है. हालांकि, पार्टी अभी भी दो नामों को लेकर एकमत नहीं है. वहीं महीनों से विवादों में घिरी पद्मावती फिल्म को पास करने के लिए सेंसर बोर्ड तैयार है, मगर इसके लिए 26 कट लगाने की शर्त रखी गई है. उधर, नितिन पटेल को लेकर हार्दिक पटेल ने कहा है कि 10 विधायकों को लेकर अगर नितिन पटेल बीजेपी छोड़ते हैं, वो कांग्रेस से बात कर सकते हैं. वहीं, पाकिस्तान को एक बार फिर से अमेरिका ने बड़ा झटका दिया है और खबर है कि अमेरिका 25 करोड़ 50 लाख डॉलर की सहायता राशि को रोक सकता है. वहीं, एक दिन बाद नया साल दस्तक देने को तैयार है, तो क्या आप जानते हैं कि आखिर 1 जनवरी को ही क्यों नया साल मनाया जाता है. 

1. राज्यसभा के लिए आम आदमी पार्टी में संजय सिंह का नाम हुआ तय : सूत्र
 

aap

राज्यसभा की तीन सीटों के लिए  आम आदमी पार्टी  के अंदर मची खींचतान के बीच सूत्रों से खबर मिली है कि एक सीट के लिए संजय सिंह का नाम तय कर दिया गया है और वह 4 जनवरी को अपना नामांकन दाखिल करेंगे. बाकी दो सीटों के लिए पार्टी में अभी तक नाम तय नहीं पाए हैं. इसके साथ ही इस बात पर भी अभी तक कोई सहमति नहीं है कि इन दो सीटों के लिए नाम पार्टी से हो या बाहर से किसी को लाया जाए. गौरतलब है कि राज्यसभा में अपनी दावेदारी तय करने के लिए वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास पूरा जोर लगाए हुए हैं. लेकिन उनके नाम पर सहमति नहीं बन पा रही है. इसके साथ ही कुमार विश्वास और अरविंद केजरीवाल के बीच तकरार भी बढ़ती जा रही है. जहां कुमार विश्वास खुद को अभिमन्यु बता रहे हैं.

2. CBFC फिल्म 'पद्मावती' को पास करने को तैयार, मगर कहा- 26 कट लगाएं, नाम बदलकर 'पद्मावत' करें
 

padmavati

सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) की 6 सदस्यीय कमेटी ने 28 दिसंबर को पद्मावती फिल्म देखने और रिव्यू करने के बाद एक बैठक की. इस बैठक में सभी ने यह फैसला लिया है कि यूए सर्टिफिकेट के लिए फिल्म में कुछ बदलाव करना होगा. इसके अलावा सबसे अहम बदलाव फिल्म के नाम 'पद्मावती' को लेकर हुआ. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक संभावना है कि फिल्म के टाइटल में भी बदलाव किया जा सकता है. फिल्म का नाम पद्मावती से बदलकर 'पद्मावत' कर सकते हैं. जरूरी बदलाव के बाद फिल्म को सर्टिफिकेट दिया जाएगा. सीबीएफसी का कहना है कि फिल्म को निर्माताओं और सोसाइटी दोनों को ध्यान में रखते हुए इस फिल्म को संतुलित दृष्टिकोण से बनाया गया है.

3. नितिन पटेल 10 विधायकों के साथ बीजेपी छोड़ने को तैयार हों, तो मैं कांग्रेस से बात करने के लिए तैयार हूं : हार्दिक पटेल
 

hardik

गुजरात में उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल की नाराजगी खबरों के बीच हार्दिक पटेल ने उनकी कांग्रेस से बातचीत का न्यौता दे डाला है. हार्दिक ने कहा कि अगर नितिन पटेल 10 विधायकों के साथ बीजेपी छोड़ने के लिए तैयार हैं तो वो कांग्रेस से उनके लिए बात कर सकते हैं. हार्दिक पटेल ने कहा कि अगर बीजेपी उनकी इज्जत नहीं करती है तो उन्हें तुरंत पार्टी छोड़ देना चाहिए.     

4. पाकिस्तान को बड़ा झटका : 25 करोड़ 50 लाख डॉलर की सहायता राशि रोक सकता है अमेरिका
 

us

अमेरिका जल्द ही पाकिस्तान को एक बड़ा झटका दे सकता है. दरअसल अमेरिकी सरकार पाकिस्तान को दी जाने वाले 25 करोड़ 50 लाख डॉलर की सहायता राशि रोकने पर विचार कर रही है. इससे साफ है कि ट्रंप प्रशासन आतंकवादी संगठनों के खिलाफ पाकिस्तान द्वारा कार्रवाई ना किए जाने से असंतुष्ट है. न्यूयॉर्क टाइम्स की खबर के मुताबिक, क्या पाकिस्तान को सहायता राशि ना देकर ट्रंप उन्हें आतंकवाद विरोधी अभियानों पर सहयोग करने में नाकाम रहने पर सजा की चेतावनी देंगे, ट्रंप प्रशासन में इस बात को लेकर आंतरिक बहस छिड़ी हुई है.
टिप्पणियां

5. Happy New Year 2018: जानिए क्यों 1 जनवरी को ही मनाते हैं नया साल
 

new year

भारत के लगभग सभी धर्मों में नया साल अलग-अलग दिन सेलिब्रेट किया जाता है. पंजाब में नया साल बैशाखी के दिन मनाया जाता है. पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश में भी बैशाखी के आस-पास ही नया साल मनाया जाता है. महाराष्ट्र में मार्च-अप्रैल के महीने आने वाली गुड़ी पड़वा के दिन नया साल मनाया जाता है. गुजराती में नया साल दीपावली के दूसरे दिन मनाया जाता है. वहीं, इस्लामिक कैलेंडर में भी नया साल मुहर्रम के नाम से जाना जाता है.

VIDEO : राज्यसभा सीट पर 'आप' में घमासान17:58



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement