गुजरात चुनाव के नतीजों के बीच बोले हार्दिक पटेल, जब ATM हैक हो सकता तो EVM क्‍यों नहीं

उन्होंने कहा कि सूरत, राजकोट और अहमदाबाद में ईवीएम में छेड़छाड़ की गई है.

गुजरात चुनाव के नतीजों के बीच बोले हार्दिक पटेल, जब ATM हैक हो सकता तो EVM क्‍यों नहीं

प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हार्दिक पटेल

खास बातें

  • ईवीएम पर पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने उठाए सवाल.
  • हार्दिक बोले- जब एटीएम हैक हो सकता है तो ईवीएम क्यों नहीं.
  • हार्दिक ने कहा कि वो आंदोलन को जारी रखेंगे.
नई दिल्ली:

गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे लगभग आ चुके हैं. अभी तक के आंकड़ों के मुताबिक, गुजरात में बीजेपी बहुमत प्राप्त कर चुकी है. हालांकि, कांग्रेस और बीजेपी के बीच सीटों को लेकर काफी कम का अंतर है और ये बढ़ भी सकता है. इसी बीच युवा पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर गुजरात चुनाव में ईवीएम से छेड़छाड़ की बात कही है. उन्होंने कहा कि सूरत, राजकोट और अहमदाबाद में ईवीएम में छेड़छाड़ की गई है. इसलिए जहां छेड़छाड़ की गई है, वहां पर अंतर काफी कम है. ईवीएम को हैक किया जा सकता है. 

उन्होंने कहा कि गुजरात की जनता जागृत हुई है और उसे अभी और जागृत होने की जरूरत है. सूरत और आसपास के इलाकों में 200 से 1000 वोटों से जीत हुई है. यह सोचने वाली बात है. कई सारे ईवीएम बिना सील हुए खुले. यह भी सोचने लायक है. हमारी बातें जनता के हित की थी. हमारे साथ सभी पार्टियों को ईवीएम के खिलाफ एकजुट होना होगा. जब एटीएम हैक हो सकता तो ईवीएम क्‍यों नहीं. यह पैसे का जोड़ था. जीत के लिए किसी चाणक्‍य की कोई रणनीति नहीं थी. सब पैसे का गंदा खेल था.

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी ने दिखाया विक्ट्री साइन, गुजरात-हिमाचल प्रदेश में बनेगी BJP की सरकार

आगे उन्होंने कहा कि हमारा आंदोलन और मजबूती से जारी रहेगा. हार-जीत मायने नहीं रखते मेरे लिए. मैं किसी पार्टी से नहीं हूं. मैं यह कहता हूं कि जो जीता वही सिकंदर. ईवीएम का उपयोग क्‍यों करते हैं. इवीएम पांच दिन, दस दिन और एक महीने तक बंद रखा गया. यह सब सोचने वाली बात है. इस मुद्दे पर बड़ी बात करेंगे और बड़ी बहस करेंगे. हम आरक्षण और किसानों के मुद्दे पर आंदोलन जारी रखेंगे. मैंने कहा था कि ऐसा रिजल्ट आएगा ताकि कोई ईवीएम पर सवाल न उठाए. 

VIDEO: जब ATM हैक हो सकता तो EVM क्‍यों नहीं: हार्दिक पटेल

बता दें कि गुजरात में अभी बीजेपी 98 सीटें जीत चुकी है, वहीं कांग्रेस 81 सीटों से आगे चल रही है. इसके अलावा हिमाचल प्रदेश में भी बीजेपी जीत की ओर अग्रसर है. इस जीत के बाद से नेताओं की अलग-अलग प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. दलित नेता जिग्नेश मेवाणी ने अपनी जीत पर वडगाम की जनता के प्रति आभार प्रकट किया है. उन्होंने कहा है कि अब वे शोषित वर्ग के आवाज को विधानसभा में उठाएंगे.

VIDEO: गुजरात और हिमाचल के नतीजों पर सीएम योगी आदित्यनाथ


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com