मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल से मिलने से पहले केशुभाई से मिले हार्दिक

मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल से मिलने से पहले केशुभाई से मिले हार्दिक

हार्दिक पटेल

अहमदाबाद:

गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल के साथ पाटीदार अनामत आंदोलन समिति की सोमवार दिन में होने वाली अहम बैठक से पहले समिति के संयोजक हार्दिक पटेल ने केशुभाई पटेल से मुलाकात कर उनका आशीर्वाद लिया। हार्दिक और उनके साथियों ने गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री से उनके गांधीनगर स्थित आवास पर मुलाकात की।

मुलाकात के बाद हार्दिक ने कहा, 'हमारे आरक्षण आंदोलन को लेकर हम केशुभाई पटेल से आशीर्वाद की अपेक्षा रखते हैं। उन्होंने (केशुभाई) कहा है कि उनके आंदोलन का समर्थन करेंगे, यदि यह अहिंसक रूप से परिणति तक पहुंचता है। हमने उन्हें भरोसा दिलाया है कि यह आंदोलन अहिंसक ही रहेगा।' उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के साथ पटेल नेताओं की बैठक में 25 अगस्त की रैली में कथित तौर पर पुलिस द्वारा जानबूझकर की गई बर्बरता के मुद्दे पर भी बात की जाएगी।

हार्दिक ने पत्रकारों से कहा कि उनकी मांगों में रैली के दौरान बर्बरता दिखाने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग शामिल है और वे इस हिंसा के दौरान मारे गए लोगों के लिए मुआवजे की मांग भी रखेंगे। उन्होंने कहा कि वह सरकार द्वारा उच्च जातियों के गरीब छात्रों के लिए पैकेज की घोषणा किए जाने के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन अन्य पिछड़ा वर्ग श्रेणी में पटेल समुदाय को शामिल करने की मांग को लेकर वह अड़े रहेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हार्दिक ने रविवार को यह कहते हुए कि मुख्यमंत्री के साथ इस मुद्दे पर बात करने के लिए एक कैबिनेट मंत्री ने उन्हें आमंत्रित किया है, अपनी 'उल्टी दांडी यात्रा' को 15 सितंबर तक के लिए स्थगित कर दिया था। यह दूसरी दफा है जब उन्होंने अपनी यात्रा को स्थगित किया है।