उत्तराखंड के पूर्व CM हरीश रावत ने कांग्रेस महासचिव पद से दिया इस्तीफा, ली हार की जिम्मेदारी

गुरुवार को उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने पार्टी महासचिव के पद से इस्तीफा दे दिया.

उत्तराखंड के पूर्व CM हरीश रावत ने कांग्रेस महासचिव पद से दिया इस्तीफा, ली हार की जिम्मेदारी

हरीश रावत (फाइल फोटो)

खास बातें

  • हरीश रावत ने कांग्रेस महासचिव पद से दिया इस्तीफा
  • हार की जिम्मेदारी लेते हुए दिया पद से इस्तीफा
  • राहुल के इस्तीफा देने के बाद किसी महासचिव का पहला इस्तीफा
नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) द्वारा लोकसभा चुनावों में पार्टी की हार की जिम्मेदारी लेते हुए अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के एक दिन बाद गुरुवार को उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत (Harish Rawat) ने पार्टी महासचिव के पद से इस्तीफा दे दिया. पार्टी के एक सूत्र ने आईएएनएस से कहा, 'रावत ने महासचिव और असम में पार्टी प्रभारी के पद से इस्तीफा दे दिया है.' राहुल गांधी के इस्तीफा देने के बाद किसी महासचिव का यह पहला इस्तीफा है. इससे पहले राहुल गांधी की बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने भाई की तारीफ करते हुए कहा था, 'आपके जितना साहस बहुत कम लोगों में होता है. आपके फैसले के प्रति पूरा सम्मान है.'

मानहानि के मामले में कोर्ट से जमानत मिलने के बाद बोले राहुल गांधी- आक्रमण हो रहा है, मजा आ रहा है

कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद राहुल के इस्तीफे को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए प्रियंका गांधी ने कहा था कि वे उनके नेता हैं और आगे भी रहेंगे. दरअसल राहुल गांधी ने बुधवार को अपनी बात दोहराते हुए कहा था कि कांग्रेस को अपना नया अध्यक्ष चुन लेना चाहिए. मैं अब पार्टी अध्यक्ष नहीं हूं, मैंने इस्तीफा दे दिया है. पार्टी को एक महीने पहले ही अपना अध्यक्ष चुन लेना चाहिए था. इसके साथ ही उन्होंने एक खुला खत भी लिखा था, जिसमें उन्होंने कहा था, 'कांग्रेस पार्टी के लिए काम करना मेरे लिए सम्मान की बात थी'. 

मानहानि मामले में राहुल गांधी को मिली जमानत, गौरी लंकेश मर्डर केस में बताया था RSS का हाथ

राहुल ने 2019 के लोकसभा चुनावों में पार्टी को मिली हार का जिक्र करते हुए लिखा था 'अध्यक्ष के नाते हार के लिए मैं जिम्मेदार हूं. इसलिये अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं'. जिसके बाद प्रियंका ने उनकी जमकर तारीफ की थी. (इनपुट: आईएएनएस) 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कांग्रेस अध्यक्ष पद छोड़ने के बाद अगले 9 दिन में 4 अदालतों के चक्कर काटेंगे राहुल गांधी