'हरीश रावत ने गैरकानूनी तरीके से संभाला मुख्यमंत्री पद का कार्यभार'

'हरीश रावत ने गैरकानूनी तरीके से संभाला मुख्यमंत्री पद का कार्यभार'

कैबिनेट मीटिंग लेते मुख्यमंत्री हरीश रावत (फाइल फोटो)

देहरादून:

बीजेपी ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि हरीश रावत ने गैरकानूनी और असंवैधानिक तरीके से उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद का कार्यभार संभाला। बीजेपी प्रवक्ता मुन्ना सिंह चौहान ने देहरादून में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि रावत ने मुख्यमंत्री पद का कार्यभार संभालने के लिए उत्तराखंड हाईकोर्ट के लिखित आदेश के केंद्र सरकार और राज्यपाल तक पहुंचने का भी इंतजार नहीं किया।

उन्होंने कहा, 'रावत ने 'अपने आप' मुख्यमंत्री का पदभार संभाला है, जिससे संवैधानिक संकट की स्थिति उत्पन्न हो गई है।' चौहान ने कहा कि राष्ट्रपति शासन हटने और रावत सरकार के बहाल होने के हाईकोर्ट के आदेश का क्रियान्वयन राष्ट्रपति या केंद्र सरकार के माध्यम से या फिर राज्यपाल के माध्यम से ही होना चाहिए था।

उन्होंने रावत के मंत्रिमंडल की बैठक करने पर भी आपत्ति जताई और कहा कि 29 अप्रैल को सदन में बहुमत सिद्ध करने से पहले ही कैबिनेट बैठक करना गैरकानूनी और लोकतांत्रिक मर्यादाओं का उल्लंघन है।

इस संबंध में उन्होंने राज्यपाल डॉ. कृष्णकांत पॉल से आग्रह किया कि वह मुख्य सचिव शत्रुघ्न सिंह और राज्य प्रशासन को आदेश दें कि रावत कैबिनेट द्वारा लिए गए फैसलों का क्रियान्वयन नहीं किया जाए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)