"घड़ियाली आंसू बहा रहे": हरसिमरत कौर बादल ने कृषि कानूनों को लेकर राहुल गांधी पर साधा निशाना

हरसिमरत कौर बादल की पार्टी शिरोमणि अकाली दल बीजेपी के नेतृत्‍व वाली एनडीए सरकार का हिस्‍सा थी लेकिन इन कानूनों के मुद्दे पर उसने अलग राह पकड़ ली.

हरसिमरत कौर ने कृषि कानून के मामले में राहुल गांधी को आड़े हाथ लिया है (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

शिरोमणि अकाली दल (SAD)के कोटे से केंद्र सरकार में मंत्री रह चुकीं हरसिमरत कौर बादल (Harsimrat Kaur Badal) ने नए कृषि कानूनों (New agricultural laws)के मुद्दे पर शुक्रवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर निशाना साधा है. कृषि कानूनों पर किसानों का समर्थन करने वाली कांग्रेस पर उन्‍होंने दोहरे मापदंड अपनाने का आरोप लगाया है. बादल की पार्टी शिरोमणि अकाली दल बीजेपी के नेतृत्‍व वाली एनडीए सरकार का हिस्‍सा थी लेकिन इन कानूनों के मुद्दे पर उसने अलग राह पकड़ ली. पार्टी को आशंका थी कि 'विवादित' कृषि कानून के चलते चलते पंजाब में उसका परंपरागत वोटबैंक छिटक सकता है, ऐसे में उसने शिरोमणि अकाली दल से केंद्र सरकार में मंत्री हरसिमरत कौर ने इस्‍तीफा दे दिया. SAD और कांग्रेस पार्टी, पंजाब में प्रतिद्ंवद्वी हैं और कृषि कानून मामले में बीजेपी पर हमला बोलने के साथ दोनों एक-दूसरे पर आरोप भी लगाती रही हैं.

पूर्व सीएम कमलनाथ ने कृषि कानूनों के खिलाफ निकाली ट्रैक्टर रैली, BJP पर साधा निशाना

हरसिमरत कौर बादल ने ट्वीट करके कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी पर निशाना साधा. एक ट्वीट में उन्‍होंने कहा, 'राहुल गांधी तब कहां थे जब किसान पंजाब में धरना दे रहे थे? वे तब कहां थे जब बिल संसद में पास हुए? कांग्रेस के 40 सांसद राज्‍यसभा की कार्यवाही से गैरमौजूद रहे. उनके पंजाब के सीएम, इस मामले में केंद्र की बीजेपी सरकार से हाथ मिलाए हुए हैं. क्‍या राहुल सोचते हैं कि उनके संवेदना जताने वाले शब्‍द उनके 'अपराध को धो' सकते हैं? '


"किसानों को खत्म करने के लिए कृषि कानून" : अन्नदाताओं के समर्थन में सड़क पर उतरे राहुल-प्रियंका

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों (Farmer Protest) के साथ एकजुटता दिखाते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने आज दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शन की अगुवाई करते हुए राहुल गांधी ने कहा, "बीजेपी सरकार को कृषि कानूनों को वापस लेना ही होगा. जब तक ये कानून निरस्त नहीं होंगे, तब तक कांग्रेस पीछे नहीं हटेगी. ये कानून किसानों की मदद के लिए नहीं हैं, बल्कि उन्हें खत्म करने के लिए हैं."