NDTV Khabar

केजरीवाल ने लगाया EVM में गड़बड़ी का आरोप तो हरसिमरत कौर ने उनसे कहा- मानसिक संतुलन ठीक करने के लिए विपश्यना करें

8 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
केजरीवाल ने लगाया EVM में गड़बड़ी का आरोप तो हरसिमरत कौर ने उनसे कहा- मानसिक संतुलन ठीक करने के लिए विपश्यना करें

अरविंद ने पंजाब विधानसभा चुनावों में EVM में गड़बड़ी का आरोप लगाया है

खास बातें

  1. 'आप को 20 सीटें मिलना EVM की विश्वसनीयता पर सवाल खड़ा करता है'
  2. 'आप के खाते के 20-25 फीसदी वोट शिअद-भाजपा गठबंधन को गए'
  3. केजरीवाल शायद अपना मानसिक संतुलन खो चुके हैं- हरसिमरत
नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया कि पंजाब में आम आदमी पार्टी के खराब प्रदर्शन के पीछे की वजह ईवीएम में गड़बड़ी हो सकती है. केजरीवाल ने दावा किया कि 'आप' के खाते में आने वाले लगभग 20 से 25 प्रतिशत वोट शायद शिरोमणि अकाली दल (शिअद)-भाजपा गठबंधन को 'चले गए हैं'. केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी को सिर्फ 20 सीटें मिलना समझ से परे है और यह इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों की विश्वसनीयता पर एक बड़ा सवाल खड़ा करता है, क्योंकि विभिन्न राजनीतिक पंडितों ने पार्टी के लिए भारी जीत की भविष्यवाणी की थी.

केजरीवाल के आरोपों पर शिरोमणि अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल की पत्नी और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने उन्हें सलाह दी कि ईवीएम मशीनों की विश्वसनीयता पर सवाल उठाने की बजाय बेहतर होगा कि वह 'विपश्यना' करें. हरसिमरत कौर ने यह भी कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी के खराब प्रदर्शन के बाद केजरीवाल शायद अपना मानसिक संतुलन खो चुके हैं.

हरसिमरत कौर ने संसद के बाहर संवाददाताओं से कहा, केजरीवाल अपना मानसिक संतुलन खो चुके हैं, इसलिए ऐसी बातें कह रहे हैं. जब दिल्ली में आप ने 67 सीटें जीती थी तब तो उन्होंने कुछ भी नहीं कहा था. हरसिमरत कौर ने कहा कि पंजाब की जनता ने आम आदमी पार्टी को निकाल फेंका है और यह बेहतर होगा कि केजरीवाल अपनी ऊर्जा दिल्ली में पार्टी के मामलों पर केंद्रित करें. उन्होंने कहा, केजरीवाल के लिए बेहतर होगा कि वह विपश्यना करें.

गौरतलब है कि पंजाब विधानसभा चुनाव में शिरोमणि अकाली दल-भाजपा गठबंधन को को हार का सामना करना पड़ा. 117-सदस्यीय विधानसभा में उसे महज 15 सीटें मिली थी, जबकि उसकी सहयोगी भाजपा ने 3 सीटें जीती. आम आदमी पार्टी को 20 सीटों पर कामयाबी मिली. कांग्रेस ने 77 सीटों पर जीत हासिल की और अमरिंदर सिंह राज्य के अगले मुख्यमंत्री के रूप में गुरुवार को शपथ ग्रहण करने जा रहे हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement