NDTV Khabar

हरियाणा: नहर से एक साथ मिले 12 सड़े-गले शव, और भी निकलने की आशंका

12 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
हरियाणा: नहर से एक साथ मिले 12 सड़े-गले शव, और भी निकलने की आशंका

हरियाणा के नरवाना स्थित भाखड़ा नहर से भारी मात्रा में शव बरामद होने से हड़कंप. तस्वीर: प्रतीकात्मक

खास बातें

  1. नरवाना में भाखड़ा नहर को बंद कर की जा रही उसकी सफाई
  2. सफाइकर्मियों को मिलने लगे एक-एक कर इंसानों शव
  3. इलाके के लोग शिनाख्त के लिए पहुंचे, पर शवों की हालत बेहद खराब
नरवाना: हरियाणा के नरवाना स्थित भाखड़ा नहर से 12 शव बरामद हुए हैं. ये शव भाखड़ा मेन लाइन की सफाई के दौरान मिले. इतने सारे शव एक साथ मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया. पुलिस ने आशंका जताई है कि नहर में और भी शव हो सकते हैं. शनिवार को नरवाना में भाखड़ा नहर को बंद कर उसकी सफाई की जा रही थी. सफाई अभियान के दौरान नहर में सड़ी-गड़ी लाशें मिलने से वहां सनसनी फैल गई. गोताखोरों के एक ग्रुप ने यह सारी लाशें बरामद कीं. गोताखोर ग्रुप के लीडर आशु मलिक ने बताया कि सभी शव एक से 10 महीने पुरानी लगती हैं. जैसे ही आसपास के इलाकों में लाशें मिलने की बात फैली तो लापता लोगों के संबंधी पहचान के लिए वहां पहुंचने लगे. एक लाश की शिनाख्त समाना निवासी सतनाम सिंह के रूप में की गई.

लाशें इतनी गली सड़ी हैं कि इनकी शिनाख्त नहीं की जा सकती. गोताखोर के अनुसार कुछ लाशों के हाथों में कड़े हैं, जिनसे अंदाज लगाया जा रहा है कि ये लाशें सिख लोगों की हैं.

फिलहाल सभी डेड बॉडीज को नरवाना के नागरिक अस्पताल में रखवा दिया गया है और पुलिस नहर में सर्च ऑपरेशन के साथ-साथ मामले की जांच की कड़ी आगे बढ़ाने में लगी है.

आशु मलिक ने बताया कि अक्सर हिमाचल और पंजाब से बहे शव इस नहर में मिलते हैं. ये नहर नंगल, ऊना, तलवाड़ा, नालागढ़, बद्दी, आनंदपुर साहिब, कीरतपुर, भरतगढ़, रोपड़, मोरिंडा, फतेहगढ़ साहिब, सरहिंद, पटियाला, समाना, घग्गा, पातड़ां, खनौरी से नरवाना होते हुए हिसार में जाती हैं. फिलहाल गोताखोरों की एक टीम नहर की तलाशी ले रही है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement