दुष्यंत चौटाला की शपथ से पहले तिहाड़ जेल से बाहर आए अजय चौटाला, दो सप्ताह की मिली है फरलो

दिलचस्प बात यह है कि जिस दिन दुष्यंत चौटाला की पार्टी जजपा के समर्थन से भाजपा ने हरियाणा में सरकार गठन का दावा पेश किया, उसी दिन अजय चौटाला को फरलो की मंजूरी मिली.

दुष्यंत चौटाला की शपथ से पहले तिहाड़ जेल से बाहर आए अजय चौटाला, दो सप्ताह की मिली है फरलो

अजय चौटाला शिक्षक भर्ती घोटाले में दोषी करार दिए जाने के बाद से तिहाड़ जेल में बंद हैं.

नई दिल्ली:

जननायक जनता पार्टी (जजपा) के नेता दुष्यंत चौटाला के पिता अजय चौटाला दो हफ्ते की फरलो मिलने के बाद तिहाड़ जेल से बाहर आ गए हैं. अजय चौटाला शिक्षक भर्ती घोटाले में दोषी करार दिए जाने के बाद से तिहाड़ जेल में बंद हैं. दुष्यंत चौटाला आज मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व वाली हरियाणा सरकार में डिप्टी सीएम की शपथ लेंगे. शपथ समारोह  राजभवन में दोपहर 2.15 बजे होगा. 

दिलचस्प बात यह है कि जिस दिन दुष्यंत चौटाला की पार्टी जजपा के समर्थन से भाजपा ने हरियाणा में सरकार गठन का दावा पेश किया, उसी दिन अजय चौटाला को फरलो की मंजूरी मिली. भाजपा, हरियाणा में हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में बहुमत से थोड़ा पीछे रह गई थी. दुष्यंत भाजपा को समर्थन को लेकर शुक्रवार को अपने दस विधायकों से मुलाकात से कुछ पहले जेल में अपने पिता से मिले थे.

JJP नेता अजय चौटाला को मिली फर्लो तो प्रियंका गांधी बोलीं, भ्रष्टाचार धुलाई मशीन...

महानिदेशक (कारागार) संदीप गोयल के मुताबिक, अजय चौटाला को दो सप्ताह के लिए फरलो दिया गया है और यह उसी दिन से शुरू हो जाएगा जिस दिन वह जेल परिसर से बाहर निकलेंगे. अजय चौटाला अपने पिता और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला के साथ जेल में बंद हैं। 2013 में अजय, उनके पिता, दो आईएएस अधिकारियों समेत 53 अन्य लोगों को शिक्षक भर्ती घोटाले तथा अन्य आरोपों में दोषी ठहराया गया था.

हरियाणा: मनोहर लाल खट्टर ने राज्यपाल से मिलकर पेश किया सरकार बनाने का दावा, रविवार को होगा शपथग्रहण समारोह

गौरतलब है कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने 40 सीटों पर जीत हासिल की थी, वहीं दुष्यंत चौटाला की पार्टी ने 10 सीटें जीतने में कामयाब रही. शुक्रवार को जेजेपी प्रमुख और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की मुलाकात थी. सात निर्दलीय विधायकों ने भाजपा को समर्थन की पेशकश की है. इसके बाद भाजपा का आंकड़ा 57 पहुंच गया. 

Newsbeep

घोटाले में तिहाड़ जेल में सजा काट रहे JJP नेता दुष्यंत के पिता अजय चौटाला को मिली 2 हफ्ते की फर्लो

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: हरियाणा में रविवार को होगा नई सरकार का शपथ ग्रहण