Haryana Election Results 2019: क्या हरियाणा में भूपेंद्र सिंह हुड्डा देंगे इतनी बड़ी 'कुर्बानी'?

Haryana Vidhan Sabha Results: खबर लिखे जाने तक बीजेपी को फिर 42 सीटें मिलती जाती दिखाई दे रही हैं. वहीं कांग्रेस को 29 और जेजेपी को 12 सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं. वहीं इस बीच सरकार गठन की संभावनाओं पर हुड्डा ने सोनिया गांधी से भी बात की है.  

Haryana Election Results 2019: क्या हरियाणा में भूपेंद्र सिंह हुड्डा देंगे इतनी बड़ी 'कुर्बानी'?

Election Results 2019 : हरियाणा में सरकार बनाने की कवायद तेज हो गई है

नई दिल्ली:

हरियाणा में विधानसभा चुनाव से उत्साहित कांग्रेस अलाकमान ने अब राज्य में JJP पार्टी के साथ गठबंधन पर फैसला पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के हाथों सौंप दिया है. कांग्रेस के रणनीतिकार अहमद पटेल के घर पर इस समय भूपेंद्र  सिंह हुड्डा मौजूद हैं. सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस की ओर से जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला  को डिप्टी सीएम पद का ऑफर दिया है लेकिन चौटाला मुख्यमंत्री पद की मांग लेकर अड़ गए हैं. अब सवाल इस बात का है कि मुख्यमंत्री पद का ख्वाब संजोए बैठे भूपेंद्र सिंह हुड्डा पार्टी के लिए कुर्सी कुर्बान कर पाएंगे. यह फैसला पार्टी के लिए और खुद हुड्डा के लिए भी इतना आसान नहीं होगा क्योंकि चुनाव से पहले जिस तरह पार्टी में बगावत थी और हुड्डा के दबाव के चलते ही अशोक तंवर को हटाकर कुमारी शैलजा को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया था.

Election Results 2019 LIVE Updates: महाराष्ट्र में BJP को रुझानों में बहुमत, हरियाणा में कांग्रेस दे रही टक्कर

वहीं यहां एक बात यह भी ध्यान देने वाली है कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी जाट नेता हैं और दुष्यंत चौटाला भी जाट वोटों पर ही दावा करते हैं. ऐसे में कांग्रेस दुष्यंत चौटाला को कितनी जगह राज्य में देना चाहेगी यह देखने वाली बात होगी. फिलहाल खबर लिखे जाने तक बीजेपी को फिर 42 सीटें मिलती जाती दिखाई दे रही हैं. वहीं कांग्रेस को 29 और जेजेपी को 12 सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं. वहीं इस बीच सरकार गठन की संभावनाओं पर हुड्डा ने सोनिया गांधी से भी बात की है.  वहीं  बीजेपी सूत्रों के हवाले से ख़बर है कि पार्टी आलाकमान ने अपने सभी प्रवक्ताओं को कहा हैं टीवी डिबेट में जेजेपी पर हमले ना करें. दूसरी ओर दुष्यंत चौटाला ने कल दिल्ली में जेजेपी कार्यकारणी की बैठक बुलाई है. इस बैठक में  नई सरकार के लिए जेजेपी के रुख तय होगा. 

Election Results 2019: हरियाणा में गठबंधन के लिए किसी से बात नहीं चल रही है: दुष्यंत चौटाला​

अन्य बड़ी खबरें :

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019: पूर्व बीसीसीआई प्रमुख रणबीर महेंद्र पीछे, संदीप सिंह को बढ़त

Election Results 2019: हरियाणा में अब दुष्यंत चौटाला के हाथ सत्ता की चाभी?

हरियाणा चुनाव परिणाम: कांग्रेस ने समर्थन के लिए किया JJP से संपर्क, डिप्टी CM पद का दिया ऑफर- सूत्र

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com