हरियाणा विधानसभा के 1 दिन के मॉनसून सत्र में 12 विधेयक पारित

हरियाणा विधानसभा (Haryana Assembly) में बुधवार को एक दिवसीय मॉनसून सत्र (Monsoon Session) के दौरान 12 विधेयक पारित किए गए.

हरियाणा विधानसभा के 1 दिन के मॉनसून सत्र में 12 विधेयक पारित

मॉनसून सत्र में 12 विधेयक पारित. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • हरियाणा विधानसभा का 1 दिवसीय सत्र
  • कोरोना के चलते कम की गई सत्र की अवधि
  • मॉनसून सत्र में पारित हुए 12 विधेयक
चंडीगढ़:

हरियाणा विधानसभा (Haryana Assembly) में बुधवार को एक दिवसीय मॉनसून सत्र (Monsoon Session) के दौरान 12 विधेयक पारित किए गए. कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के कारण विधानसभा के सत्र में कटौती की गई. प्रदेश में हाल ही में कोविड-19 (COVID-19) के मामलों में जबरदस्त उछाल आया है.

मुख्यमंत्री, विधानसभा अध्यक्ष और दो मंत्रियों समेत कुल 8 विधायक सत्र शुरू होने से पहले कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. विधानसभा में अधिकतर विधेयक उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) तथा स्वास्थ्य एवं स्थानीय शहरी निकाय मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने पेश किए.

विधानसभा सत्र शुरू होने से दो दिन पहले हरियाणा के स्पीकर कोरोना पॉजिटिव निकले

सभी विधेयक सदन में रखे जाने के एक घंटे बाद ही पारित हो गए. सदन की अध्यक्षता विधानसभा उपाध्यक्ष रणबीर गंगवा (Ranbeer Gangwa) ने अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता (Gyan Chand Gupta) की ​अनु​पस्थिति में की. जो विधेयक पारित हुए, उनमें हरियाणा ग्रामीण विकास (संशोधन) विधेयक, 2020 भी शामिल है.

हरियाणा में ठहरे टीम पायलट के विधायक बोले- विधानसभा सत्र में लेंगे हिस्सा

हरियाणा में विपक्ष के नेता और वरिष्ठ कांग्रेस नेता भूपेन्द्र सिंह हुड्डा (Bhupendra Singh Hudda) ने सत्र को लेकर कहा, "सदस्यों के बीच आम सहमति थी कि सदन की बैठक एक दिन के लिए होनी चाहिए. दिवंगत लोगों को श्रद्धांजलि देने और महत्वपूर्ण विधायी कामकाज पूरा करने के बाद बैठक अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी जाएगी." बता दें कि विधानसभा का यह सत्र कोरोनावायरस महामारी के प्रकोप के बीच हो रहा है. सत्तारूढ़ भाजपा के 8 विधायक इस वायरस से संक्रमित हैं. इनमें मुख्यमंत्री, दो मंत्री और विधानसभाध्यक्ष शामिल हैं. हुड्डा ने बताया कि इस घटनाक्रम को देखते हुए सत्र की अवधि कम करने का निर्णय लिया गया.

Newsbeep

VIDEO: हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्टर कोरोना संक्रमित

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)