Haryana bypoll Results:Haryana byepoll Results: पहलवान योगेश्वर दत्त बरोदा सीट से हारे, कांग्रेस प्रत्याशी ने दी पटखनी

Haryana Results 2020: हरियाणा में पिछले साल अक्टूबर में हुए चुनाव के दौरान भाजपा ने कई खिलाड़ियों को टिकट दिया था. इनमें हरियाणा की चरखी दादरी सीट से लड़ीं पहलवान बबीता फोगाट चुनाव हार गईं.

Haryana bypoll Results:Haryana byepoll Results: पहलवान योगेश्वर दत्त बरोदा सीट से हारे, कांग्रेस प्रत्याशी ने दी पटखनी

Haryana Results 2020 : योगेश्वर दत्त ने पिछले साल भी विधानसभा चुनाव लड़ा था

बरोदा:

हरियाणा की बरोदा विधानसभा सीट पर हुए विधानसभा उपचुनाव (Haryana byepoll Results) भाजपा उम्मीदवार और ओलंपिक पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्तचुनाव हार गए हैं. कांग्रेस प्रत्याशी इंदु राज ने यहां से 12, 300 वोटों से जीत दर्ज की.

Newsbeep

इंदु राज को 45,779 वोटों के साथ जीत मिली, जबकि योगेश्वर दत्त को 37,948 वोट मिले है.  दूसरे राज्यों की तरह हरियाणाउपचुनावके लिए भी मतगणना सुबह आठ बजे शुरू हुई थी. बरोदा सीट पर कुल 14 प्रत्याशी दांव आजमा रहे हैं. इनमें से सात निर्दलीय प्रत्याशी हैं. तीन नवंबर को हुई वोटिंग में 68 फीसदी यानी करीब 1.81 लाख वोटरों ने इस सीट पर अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


हरियाणा में पिछले साल अक्टूबर में हुए चुनाव के दौरान भाजपा ने कई खिलाड़ियों को टिकट दिया था. इनमें हरियाणा की चरखी दादरी सीट से लड़ीं पहलवान बबीता फोगाट चुनाव हार गईं. रेसलर योगेश्वर दत्त तब भी चुनाव लड़े थे. ओलंपिक मेडलिस्ट योगेश्वर दत्त को कांग्रेस प्रत्याशी श्रीकृष्ण हुड्डा ने हरा दिया था.