हरियाणा : JJP से गठबंधन पर बोले खट्टर सरकार में मंत्री अनिल विज- मजबूरी में ये गठजोड़ किया गया है

हरियाणा में सीएम मनोहर लाल खट्टर को बीजेपी विधायक दल का नेता चुन लिया गया है और रविवार को वह सीएम पद की शपथ ले सकते हैं.

हरियाणा : JJP से गठबंधन पर बोले खट्टर सरकार में मंत्री अनिल विज- मजबूरी में ये गठजोड़ किया गया है

हरियाणा सरकार में मंत्री अनिल विज

खास बातें

  • हरियाणा सरकार में मंत्री हैं अनिल विज
  • बयानों से पार्टी को पहले भी असहज कर चुके हैं
  • अंबाला से चुने गए हैं विधायक
नई दिल्ली:

हरियाणा में सीएम मनोहर लाल खट्टर को बीजेपी विधायक दल का नेता चुन लिया गया है और रविवार को वह सीएम पद की शपथ ले सकते हैं. विधानसभा में चुनाव में बीजेपी को 40 सीटें मिली हैं और उसे जेजेपी के 12 और 7 निर्दलीय विधायकों का समर्थन मिला है. बीजेपी ने जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला को उप मुख्यमंत्री बनाए जाने की पेशकश की है. लेकिन इस पूरी कवायद से ऐसा लग रहा है कि खट्टर के कैबिनेट मंत्री अनिल विज खुश नहीं है. उनका कहना है कि जेजेपी से समर्थन मजबूरी में लिया गया है. उन्होंने कहा, 'जेजेपी से गठजोड़ मजबूरी है'. वहीं बीजेपी विधायक दल की बैठक के बाद सीएम मनोहर लाल खट्टर की मौजूदगी में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि सीएम खट्टर को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है और अब वह सभी विधायकों के साथ राज्यपाल के पास सरकार दावा पेश करेंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि गोपाल कांडा से कोई समर्थन नहीं लिया जा रहा है. 

हरियाणा : सीएम मनोहर लाल खट्टर कल ले सकते हैं शपथ, BJP विधायक दल की बैठक में चुना गया नेता, गोपाल कांडा से नहीं लिया समर्थन

Newsbeep

इससे पहले  शुक्रवार का दिन हरियाणा की राजनीति के लिहाज़ से काफ़ी गरमाया रहा. अब बीजेपी ने हालांकि जेजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाने का फ़ैसला कर लिया है लेकिन कल जो पूर दिन कवायद चलती रही वो निर्दलीय विधायकों का समर्थन हासिल करने की चलती रही. बीजेपी सरकार के लिए सबसे पहले जिन विधायकों का समर्थन जुटाया गया उनमें गोपाल कांडा भी थे. लेकिन लगातार किरकिरी होने के बाद बीजेपी ने कांडा से पूरी तरह से किनारा कर लिया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


विधायक दल के नेता चुने गए खट्टर, कल 2 बजे लेंगे शपथ - सूत्र​