'लव जिहाद' के मामलों पर बोले हरियाणा के CM खट्टर- कानूनी तरीकों पर विचार कर रही सरकार 

Love Jihad: अनिल विज ने अपने ट्वीट में कहा कि हरियाणा में लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने पर विचार किया जा रहा है. हरियाणा विधानसभा का सत्र 5 नवंबर से शुरू होना है. 

'लव जिहाद' के मामलों पर बोले हरियाणा के CM खट्टर- कानूनी तरीकों पर विचार कर रही सरकार 

लव जिहाद के मामलों की जांच करने के तरीकों पर विचार कर रही केंद्र : खट्टर (फाइल फोटो)

चडीगढ़:

हरियाणा के बल्लभगढ़ में निकिता हत्याकांड (Nikita Murder Case) को लेकर लोगों में रोष है. इस, बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने रविवार को दावा किया कि "लव जिहाद" (Love Jihad) के मामलों की जांच करने के तरीकों पर केंद्र सरकार विचार कर रही है. खट्टर की ओर से यह दावा ऐसे समय किया है जब एक दिन पहले यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बहन-बेटियों की इज्जत के साथ खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाने की बात कही थी. 

सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा, "राज्य "लव जिहाद" के मामले को गंभीरता से ले रहे हैं और इस तरह के मामलों से निपटने के लिए कानूनी तरीकों या प्रावधानों पर विचार किया जा रहा है. यहां तक कि केंद्र भी लव जिहाद के मामलों की जांच के लिए तरीकों पर विचार कर रहा है. हम बातचीत कर रहे हैं, लेकिन यह सुनिश्चित किया जाएगा कि किसी निर्दोष को गलत तरीके से ना फंसाया जाए." 

इससे पहले, हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने समाचार एजेंसी एएनआई से बताया, "यह 'लव जिवाद'... इसे रोकना जरूरी है, जिससे हम युवा लड़कियों को बचा सकते हैं. अगर ऐसा करने के लिए हमें कानून पास करना पड़ा या कुछ और करना पड़ा, तो हम करेंगे."

अनिल विज ने अपने ट्वीट में कहा कि हरियाणा में लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने पर विचार किया जा रहा है. हरियाणा विधानसभा का सत्र 5 नवंबर से शुरू होना है. 

'लव जिहाद' चलाने वाले नहीं सुधरे तो 'राम नाम सत्य है' की यात्रा शुरू होगी : योगी आदित्यनाथ

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को एक चुनावी सभा में कहा कि उनकी सरकार 'लव जिहाद' को रोकने के लिए सख्त कदम उठाएगी. उन्होंने चेतावनी दी कि यदि लोग छद्म वेश में बहन-बेटियों की इज्जत के साथ खिलवाड़ करते हैं, अगर वे सुधरे नहीं तो 'राम नाम सत्य है' की यात्रा अब निकलने वाली है.

Newsbeep

योगी ने कहा कि ''इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आदेश दिया है कि शादी-ब्याह के लिए धर्म परिवर्तन आवश्यक नहीं है. धर्म परिवर्तन नहीं किया जाना चाहिए, इसको मान्यता नहीं मिलना चाहिए. इसलिए सरकार यह निर्णय ले रही है कि हम 'लव जिहाद' को सख्ती से रोकने का कार्य करेंगे. एक प्रभावी कानून बनाएंगे.'' 

वीडियो: लव जिहाद को सख्ती से रोकेंगे : सीएम योगी आदित्यनाथ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com